बाबर आज़म ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हार के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

बाबर आज़म ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
बाबर आज़म ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया

श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) को दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में हराते हुए दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त की। दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम 261 रन बनाकर आउट हो गई। पाक कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने इस पराजय के बाद एक बड़ी प्रतिक्रिया दी।

बाबर आज़म ने कहा कि हमारे लिए यह एक मुश्किल गेम रहा। हम जीतने का प्रयास कर रहे थे। श्रीलंका को क्रेडिट जाता है, उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। एक पॉइंट पर हम दूसरी पारी में आगे थे। दिमुथ और धनंजय अच्छा खेले और गेम हमसे दूर लेकर चले गए। ये कठिन परिस्थितियां हैं लेकिन हम इस तरह की सतह पर कैसे खेलें, इस पर कुछ सकारात्मक विचार करेंगे।

श्रीलंकाई स्पिनर प्रभात जयसूर्या को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया। उन्होंने कहा कि मैंने कड़ी मेहनत की है और धैर्य बनाए रखा है, पुरस्कारों से खुश हूं। सतह आसान नहीं थी, लेकिन हम विकेट गिरने की उम्मीद में अपनी गेंदबाजी साझेदारी पर टिके रहे और ऐसा हुआ। मैंने अपने समय का इंतजार किया, मुझे अपने परिवार से बहुत समर्थन मिला। अब खेलकर खुशी हो रही है।

गौरतलब है कि श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 378 रनों का स्कोर हासिल किया। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की पारी लम्बी नहीं चली और मेहमान टीम पहली पारी में 231 रनों के मामूली स्कोर पर ही आउट हो गई। इसके बाद दूसरी पारी में खेलते हुए श्रीलंका ने एक बार फिर से धाकड़ बैटिंग की और 8 विकेट पर 360 रन बनाकर पारी घोषित की। जवाब में खेलते हुए पाक टीम 261 रन बनाकर सिमट गई।

पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम ने जीत दर्ज की थी। अब दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने जीत हासिल करते हुए हिसाब बराबर कर दिया। सीरीज बराबरी पर समाप्त हो गई।

Quick Links

Edited by निरंजन