Create

बाबर आज़म ने श्रीलंका को हराने के बाद दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान ने मुकाबले के अंतिम दिन जीत दर्ज की
पाकिस्तान ने मुकाबले के अंतिम दिन जीत दर्ज की
reaction-emoji
निरंजन

पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) ने श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Team) को पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन 4 विकेट से पराजित करते हुए सीरीज में बढ़त हासिल कर ली। पाकिस्तान ने एक बेहतरीन लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम को पराजित कर दिया। कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने इस जीत के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने शतक जड़ने वाले अब्दुल्लाह शफीक को लेकर भी अहम बयान दिया।

बाबर आज़म ने कहा कि पहली पारी में हमने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे टेलेंडर्स को धन्यवाद देना चाहिए कि उन्होंने मेरा साथ दिया, खासकर नसीम शाह। हम स्पिन खेलना जानते हैं इसलिए हमने विश्वास किया। मैं और अब्दुल्ला सिर्फ एक साझेदारी बनाने की कोशिश कर रहे थे। एक युवा के तौर पर वह काफी क्लास दिखा रहे हैं। उसे अच्छा प्रदर्शन करते देखकर वाकई खुशी होती है।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी टीम ने खराब स्थिति से ऊपर आते हुए मुकाबले में वापसी की और इसे जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में 222 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तानी टीम ने 218 रन बनाए। पाकिस्तान के बल्लेबाज इस पारी में फ्लॉप रहे लेकिन बाबर आज़म ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी करते हुए धाकड़ प्रदर्शन किया और शतक जमा दिया। इससे श्रीलंका को बड़ी बढ़त हासिल नहीं हो पाई।

इसके बाद श्रीलंका ने एक बार फिर से बैटिंग करते हुए दूसरी पारी में 337 रनों का बेहतरीन स्कोर हासिल किया। इस बार पाकिस्तान के सामने 342 रनों का लक्ष्य था। इसे उन्होंने 6 विकेट पर 344 रन बनाते हुए हासिल कर लिया। इस तरह पाक टीम ने मुकाबला जीत लिया। दूसरी पारी में अब्दुल्लाह शफीक ने शतक जमाया। वहीँ बाबर आज़म के बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। पाकिस्तान ने सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...