Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: न्यूज़ीलैंड के साथ टेस्ट श्रृंखला के लिए सौम्य सरकार को टीम में चुना गया

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
510   //    21 Feb 2019, 17:58 IST

Nवी

न्यूज़ीलैंड के साथ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के लिए सौम्य सरकार को बांग्लादेश टीम में शामिल किया गया है, जबकि बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन उंगली में चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। इससे पहले सौम्य सरकार ने अपना अंतिम टेस्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश में खेला था। उन्होंने उस श्रृंखला में मात्र 30 रन बनाए थे, जिस कारण उन्हें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में जगह नहीं दी गयी थी। शाकिब के पहला टेस्ट नहीं खेल पाने के कारण सौम्य को टीम में रखा गया है।

बांग्लादेशी चयनकर्ता हबीबुल बशर ने एक वेबसाइट को बताया ,"हमें टीम में अनुभवी बल्लेबाज की जरूरत थी इसलिए हमने सौम्य सरकार को टीम में शामिल किया है। हालांकि बशर ने शाकिब अल हसन की दूसरे व तीसरे टेस्ट में वापसी की संभावनाओं से इनकार नहीं किया। उन्होंने कहा कि,"हम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से शाकिब को पूरी तरह से बाहर नहीं कर रहे हैं, लेकिन निश्चित रूप से वह शुरुआती टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। अभी उनकी उंगली चोट के कारण कवर की गई है। हम उनके कवर को हटाने का इंतजार कर रहे हैं। जिसके बाद, हम उनके बारे में निर्णय ले सकते हैं। यदि उंगली में पर्याप्त सुधार हुआ है, तो वह टेस्ट श्रृंखला के बाद के मैचों में टीम में शामिल हो सकते हैं।"

इससे पहले शाकिब, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में ढाका डायनामाइट्स और कोमिला विक्टोरियंस के बीच हुए फाइनल में अपनी बाएं हाथ की उंगली में चोट लगा बैठे थे। इसी चोट के चलते वह न्यूजीलैंड में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी नहीं खेल पाये थे।

गौरतलब है कि मेहमान बांग्लादेश की न्यूज़ीलैंड में खेली गई एकदिवसीय सीरीज में 0-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी। अब दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट की सीरीज खेली जानी है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 28 फरवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।







Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...