Create

"जो खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में रन बनाएंगे लोग उन्हें हमेशा याद रखेंगे"

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और वर्तमान में बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टेस्ट क्रिकेट का महत्व काफी ज्यादा बताया है। सौरव गांगुली ने कहा है कि जो खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में रन बनाएगा लोग उसे हमेशा याद रखेंगे। उनके मुताबिक किसी भी प्लेयर को सफल होने के लिए टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करना जरूरी है।

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बातचीत के दौरान सौरव गांगुली ने बताया कि क्यों टेस्ट फॉर्मेट को सबसे अल्टीमेट फॉर्मेट कहा जाता है। उन्होंने कहा,

जब हमने बचपन में क्रिकेट खेलना शुरू किया था तब टेस्ट क्रिकेट ही अल्टीमेट क्रिकेट फॉर्मेट था। मेरे हिसाब से ये अभी भी सबसे बेस्ट फॉर्मेट है। यही वजह है कि इसे टेस्ट क्रिकेट कहा जाता है। मुझे लगता है कि अगर कोई प्लेयर सफल होना चाहता है और क्रिकेट में अपनी पहचान बनाना चाहता है तो टेस्ट क्रिकेट उसके लिए सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है।

ये भी पढ़ें: नवदीप सैनी की गेंद पर दीपक चाहर ने खेला शॉट और स्कूल के दिनों को किया याद

जितने भी महान प्लेयर हुए हैं उन सबने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है - सौरव गांगुली

सौरव गांगुली के मुताबिक अभी तक जितने भी महान प्लेयर हुए हैं उनका रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में काफी शानदार रहा है। उन्होंने आगे कहा,

लोग उन प्लेयर्स को हमेशा याद रखेंगे जो टेस्ट क्रिकेट में अच्छा खेलेंगे और ज्यादा रन बनाएंगे। अगर आप पिछले 40-50 साल के महान खिलाड़ियों की बात करें तो इनका रिकॉर्ड टेस्ट फॉर्मेट में काफी शानदार रहा है।

सौरव गांगुली ने अपने क्रिकेट करियर को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इस बारे में कहा,

1996 में डेब्यू से लेकर लॉर्ड्स में शतक तक मेरा सफर काफी शानदार रहा। इसके कुछ सालों बाद मुझे कप्तानी भी मिल गई और टीम बनाने का मौका मुझे मिला।

ये भी पढ़ें: सैम करन का शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन, लियाम लिविंगस्टोन की भी बेहतरीन पारी


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...