Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

सौरव गांगुली ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर दिया बयान

भारतीय टीम
भारतीय टीम
FEATURED COLUMNIST
Modified 12 Jul 2020, 15:12 IST
न्यूज़
Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली का मानना है कि भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी मुश्किल होने वाला है। हालांकि सौरव गांगुली के अनुसार भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी भी काफी मजबूत है। गांगुली उम्मीद कर रहे हैं कि भारत का क्वारंटीन पीरियड छोटा ही रहें।

आपको बता दें कि 2018-19 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, जहां टीम ने 2-1 से सीरीज जीतते हुए इतिहास रचा था। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी थी।

यह भी पढ़ें: 3 मौके जब किसी क्रिकेटर की चोट दूसरे प्लेयर के लिए वरदान साबित हुई

सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे से खास बातचीत करते हुए कहा,

"यह काफी मुश्किल सीरीज होने वाली है, यह बिल्कुल भी 2018 जैसी सीरीज की तरह नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम मजबूत होने वाली है, लेकिन हमारी टीम भी काफी अच्छी है। हमारे पास अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज हैं। मुझे टीम से पूरी उम्मीद है, हमें बस अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। बेस्ट ओवरसीज टीम वो ही है, जो अच्छी बल्लेबाजी करती है। हमने जब विदेश में अच्छा किया, तो हम लगातार 400, 500 और 600 रन बना रहे थे।"

भारत ने जब आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो होम टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे दो प्रमुख बल्लेबाज नहीं थे। हालांकि इस दौरे पर यह दोनों बल्लेबाज टीम का हिस्सा होने वाले हैं, निश्चित ही इन दोनों की वापसी से ऑस्ट्रेलिया को मजबूती मिलेगी। हालांकि भारत की गेंदबाजी काफी खतरनाक है और वो किसी भी बल्लेबाजी लाइनअप को मुश्किल में डाल सकती है।

सौरव गांगुली ने विराट कोहली के इस दौरे को लेकर हुई बात के बारे में बताया

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से सौरव गांगुली ने कहा,

"आप जब आप अपनी टीम के साथ खेलने उतरते हैं, तो मैं आपको सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा करते हुए नहीं देखना चाहता, बल्कि जीतते हुए देखना चाहता हूं। आपने स्टैंडर्ड सेट किए हुए हैं और आपको उम्मीदों पर खरा उतरना होगा।"

इसके अलावा सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि वो चाहते हैं कि भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद क्वारंटीन पीरियड छोटा होना चाहिए। भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और इसमें एक डे-नाईट टेस्ट भी होने वाला है।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जो वनडे में 'SENA' देशों में मैन ऑफ द मैच रहे हैं

Published 12 Jul 2020, 15:12 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit