Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News : मैं भविष्य में भारतीय टीम का कोच बनना चाहूंगा- सौरव गांगुली

ANALYST
न्यूज़
3.24K   //    03 Aug 2019, 16:16 IST

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज सौरव गांगुली ने भी भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने की इच्छा जाहिर की है, लेकिन उन्होंने इसके साथ यह भी कहा है कि वह इस चरण के लिए नहीं बल्कि अगले चरण के लिए इस बड़ी जिम्मेदारी के लिए सोचेंगे। क्योंकि अभी उनके पास बहुत सी बड़ी जिम्मेदारियां हैं।

गौरतलब हो कि भारतीय टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भारत के वेस्टइंडीज दौरे के समापन के साथ ही खत्म हो जाएगा। जिसके बाद चयन समिति नए नामों की घोषणा करेंगी। हालांकि कुछ दिन पहले आई खबरों के मुताबिक मुख्य कोच का कार्यभार एक बार फिर से रवि शास्त्री को ही दिया जा सकता है।

वहीं दूसरी ओर सौरव गांगुली ने कहा है, ‘मुझे इसमें दिलचस्पी नहीं है लेकिन एक चरण और बीतने दीजिए, फिर मैं इस जिम्मेदारी के लिए अपना नाम भी मैदान में आगे करुंगा।’ बताते चलें कि 47 वर्षीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली वर्तमान समय में बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं और इसके साथ ही वह आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के साथ भी मुख्य सलाहकार के रूप में जुड़े हुए हैं।

इन बड़ी जिम्मेदारियों के अलावा वह क्रिकेट कमेंट्री भी कर रहे हैं और बंगाल के एक लोकप्रिय क्विज शो की मेजबानी भी कर रहे हैं। एक कार्यक्रम के दौरान सौरव गांगुली ने कहा है, ‘वर्तमान में मैं बहुत सी चीजों से जुड़ा हुआ हूं- आईपीएल, सीएबी और टीवी कमेंट्री। मुझे इसे पूरी जिम्मेदारी के साथ करने दीजिए। लेकिन मैं भारतीय टीम के कोच के लिए अपना नाम जरूर आगे करूंगा। बशर्ते मेरा चयन हो जाए, क्योंकि मुझे इसमें दिलचस्पी भी है लेकिन अभी नहीं बल्कि भविष्य में।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News : भारतीय टीम के कोच के चयन को लेकर कपिल देव ने दिया बड़ा बयान

बताते चलें कि भारत के सबसे सफल क्रिकेट कप्तानों में से एक सौरव गांगुली पिछली क्रिकेट सलाहकार समिति के अध्यक्ष भी थे, जिसने पिछली बार भारत के मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री के नाम पर मुंहर लगाई थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...