Create
Notifications

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम का ऐलान, आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को किया गया शामिल

कागिसो रबाडा समेत कई प्रमुख खिलाड़ी टीम में चुने गए हैं
कागिसो रबाडा समेत कई प्रमुख खिलाड़ी टीम में चुने गए हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

बांग्लादेश के खिलाफ इसी महीने होने वाली वनडे सीरीज (SA vs BAN) के लिए दक्षिण अफ्रीका ने फुल स्ट्रेंथ 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया है। ख़बरें थी कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शामिल होने के लिए शायद कुछ प्रमुख खिलाड़ी इस सीरीज में ना खेलें लेकिन स्क्वाड में सभी प्रमुख खिलाड़ी शामिल हैं और इसका मतलब है कि वनडे सीरीज के बाद ही उनके खिलाड़ी आईपीएल में शामिल होंगे। स्क्वाड में एनरिक नॉर्खिया और सिसंडा मगाला को फिटनेस सम्बन्धी कारणों की वजह से शामिल नहीं किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने घर पर 18 से 23 मार्च के बीच सेंचुरियन और जोहानसबर्ग में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी और इसके बाद 31 मार्च से 12 अप्रैल के बीच दो टेस्ट मैच भी खेले जाने हैं।

आईपीएल की शुरुआत 26 मार्च से होनी है और उससे पहले शामिल होने वाले खिलाड़ियों को तीन दिन का क्वारंटाइन भी करना होगा। ऐसे में वनडे सीरीज में खेलने वाले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को शुरूआती कुछ मैचों में शायद बाहर बैठना पड़ सकता है। वहीँ वनडे सीरीज में प्रमुख खिलाड़ियों के खेलने से अब टेस्ट सीरीज में भी उनके खेलने की सम्भावना बढ़ गयी है और अगर ऐसा होता है तो फिर आईपीएल फ्रेंचाइजियों को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

वनडे सीरीज के लिए आईपीएल में खेलने वाले 8 खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिसमें कागिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, रासी वैन डर डुसेन, डेविड मिलर, क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्कराम, ड्वेन प्रिटोरियस और मार्को जानसेन का नाम शामिल है।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया अभी भी अपनी चोट से ठीक नहीं हो पाए हैं। इसके अलावा सिसंडा मगाला फिटनेस टेस्ट में असफल हो गए और इसी वजह से उन्हें नहीं चुना गया है।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम

टेम्बा बवुमा (कप्तान), केशव महाराज (उप-कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), जुबैर हमजा, मार्को जानसेन, जानेमन मलान, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रासी वैन डर डुसेन, काइल वैरेन

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...