Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SA vs AUS - दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त 

  • जानेमन मलान को उनके शतक और लुंगी एनगीडी को 6 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 05 Mar 2020, 10:24 IST

दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज पर कब्ज़ा किया
दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज पर कब्ज़ा किया

दक्षिण अफ्रीका ने ब्लोमफोंटिन में खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त ले ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 271 रन बनाये, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 49वें ओवर में ही चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। जानेमन मलान को उनके बेहतरीन शतक और लुंगी एनगीडी को 6 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन 100 रन के अंदर उनके तीन प्रमुख बल्लेबाज आउट हो गए। डेविड वॉर्नर 35, स्टीव स्मिथ 13 और मार्नस लैबुशेन खाता खोले बिना आउट हुए। कप्तान आरोन फिंच (69) ने डार्सी शॉर्ट (69) के साथ चौथे विकेट के लिए 77 रन जोड़े और टीम को 150 के पार पहुंचाया। फिंच के आउट होने के बाद शॉर्ट ने मिचेल मार्श (36) के साथ पांचवें विकेट के लिए 66 रन जोड़े, लेकिन उनके आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई और 47 रनों के अंदर उनके आखिरी 6 विकेट गिर गए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लुंगी एनगीडी के अलावा एनरिक नॉर्टजे ने दो और एंडीले फेलुकवायो एवं तबरेज़ शम्सी ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें - दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराया, हेनरिक क्लासेन का शानदार शतक

272 रनों के लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही और कप्तान क्विंटन डी कॉक पहले ही ओवर में खाता खोले बिना आउट हो गए। यहाँ से जानेमन मलान ने दूसरे विकेट के लिए जेजे स्मट्स (41) के साथ 91 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 11 रनों के अंदर स्मट्स और काइल वेरेने (3) को आउट करके दक्षिण अफ्रीका को दोहरा झटका दिया।

हालाँकि जानेमन मलान ने एक छोर संभाले रखा और चौथे विकेट के लिए हेनरिक क्लासेन (51) के साथ 81 और पांचवें विकेट के लिए डेविड मिलर (37) के साथ 90 रनों की अविजित साझेदारी निभाकर टीम को 9 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। सिर्फ दूसरा ही वनडे खेल रहे मलान ने अपना पहला शतक लगाया और 139 गेंदों में सात चौके एवं चार छक्कों की मदद से 129 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम ज़म्पा ने दो और मिचेल स्टार्क एवं पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिया।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे 7 मार्च को पोचेफ्सट्रूम में खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

ऑस्ट्रेलिया - 271 (आरोन फिंच 69, डार्सी शॉर्ट 69, लुंगी एनगीडी 6/58)

दक्षिण अफ्रीका - 274/4 (जानेमन मलान 129*, हेनरिक क्लासेन 51)

Published 05 Mar 2020, 10:24 IST
Advertisement
Fetching more content...