Create

सेंचुरियन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को बुरी तरह हराया

South Africa v Sri Lanka - First Test Day 3
South Africa v Sri Lanka - First Test Day 3
निरंजन

सेंचुरियन टेस्ट मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने मेहमान श्रीलंका (Sri Lanka) को एक पारी और 45 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम 180 रन बनाकर आउट हो गई और दक्षिण अफ्रीका की बढ़त को पार नहीं कर पाई। दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली पारी में 199 रन बनाने वाले फाफ डू प्लेसी (Faf Du Plessis) को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

चौथे दिन दूसरी पारी में खेलते हुए श्रीलंका ने 2 विकेट पर 64 रन से आगे खेलना शुरू किया और दिनेश चाँडीमल (25) के रूप में तीसरा विकेट गंवा दिया। इसके बाद निरोशन डिकवेला 10 और कुसल परेरा 64 रन बनाकर आउट हो गए। निचले क्रम से चार बल्लेबाजों ने जीरो रन बनाया। सिर्फ वनिंद हसारंगा ही एकमात्र बल्लेबाज थे जिन्होंने तेजी से खेलते हुए 53 गेंद में 59 रन की पारी खेली। पूरी टीम 180 रन पर सिमट गई और दक्षिण अफ्रीका ने 45 रनों से मुकाबला जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिडी, सिपामला, मल्डर, नॉर्टजे ने 2-2 विकेट हासिल किये।

इससे पहले श्रीलंका ने पहली पारी में 396 रन बनाए लेकिन जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने काफी बेहतरीन क्रिकेट का प्रदर्शन किया। दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने पहली पारी में ही इतना बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया कि दूसरी पारी में खेलने की जरूरत ही नहीं पड़ी। मेजबान टीम ने 621 रन बनाए। फाफ डू प्लेसी ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 199 रन की मैराथन पारी खेली। हालांकि वह अपना दोहरा शतक पूरा नहीं कर पाए। इसके बाद श्रीलंका की टीम दबाव में आ गई और दूसरी पारी में उनकी बल्लेबाजी पूरी तरह से लड़खड़ा गई। सीरीज में भी दक्षिण अफ़्रीकी टीम आगे हो गई है। अगला मुकाबला 3 जनवरी को जोहान्सबर्ग में शुरू होगा।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका: 396/10, 180/10

दक्षिण अफ्रीका पहली पारी: 621/10


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...