Create

क्विंटन डी कॉक और पंजाब किंग्स के नए खिलाड़ी के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को बुरी तरह हराया 

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को बुरी तरह हराया
दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को बुरी तरह हराया
reaction-emoji
Narender

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को कोलंबो में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में 9 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.1 ओवरों में 103 रनों पर सिमट गई और दक्षिण अफ्रीका ने इस लक्ष्य को एक विकेट खोकर 15वें ओवर में हासिल कर लिया। तबरेज शम्सी (4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट) को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका ने इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनका यह फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ। दूसरे ही ओवर में टीम ने दिनेश चंडीमल (5) का विकेट गंवा दिया था। हालांकि कुसल परेरा (30), भनुका राजपक्सा (20) और दसून शनाका (10) को शुरुआत मिली, लेकिन वो इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने श्रीलंका का निचला क्रम पूरी तरह विफल रहा।

अंत में असलंका (14) जरूर टीम के स्कोर को 100 के पार लेकर गए, लेकिन पूरी टीम 18.1 ओवरों में 103 रनों पर ऑलआउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी और एडेन मार्करम ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। ब्जॉर्न फॉर्च्यूीन ने 2, केशव महाराज और एनरिक नॉर्टजे ने एक-एक विकेट लिया।

104 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को क्विंटन डी कॉक और रीजा हेंड्रिक्स (19 गेंदों में 18 रन) ने पहले विकेट के लिए 8.2 ओवरों में 62 रनों की साझेदारी की। इस बीच मैच में बारिश ने भी खलल डाला, लेकिन जब मैच शुरु हुआ तो दक्षिण अफ्रीका ने आसानी से इस मैच को 9 विकेट से जीत लिया। क्विंटन डी कॉक ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और 48 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 58 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके अलावा पंजाब किंग्स द्वारा हाल ही में साइन किए गए एडेन मार्करम ने गेंद के बाद बल्ले से भी काफी प्रभावित किया। वो 19 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 23 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए एकमात्र विकेट वनिंदु हसरंगा ने लिया।

3 मैचों की टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है और अब सीरीज का आखिरी मुकाबला 14 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका - 103

दक्षिण अफ्रीका - 105-1


Edited by Narender
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...