NED vs SA : टी20 वर्ल्ड कप में एक और उलटफेर होने से बचा, डेविड मिलर ने साउथ अफ्रीका को बचाया

साउथ अफ्रीका को डेविड मिलर ने रोमांचक जीत दिलाई
साउथ अफ्रीका को डेविड मिलर ने रोमांचक जीत दिलाई

Netherlands vs South Africa 16th Match : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 16वां मुकाबला नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मुकाबले में एक और बड़ा उलटफेर होते-होते बचा। नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को लगभग फंसा ही लिया था लेकिन डेविड मिलर और त्रिस्तन स्टब्स ने धैर्य भरी पारी खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को जीत दिला दी। प्रोटियाज टीम की ये लगातार दूसरी जीत है और उनका सुपर-8 में जाना अब लगभग कंफर्म हो गया है।

न्यूयॉर्क में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने नीदरलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 103 रन ही बना पाई। ऐसा लगा कि साउथ अफ्रीका के लिए ये टार्गेट बेहद आसान है और वो बहुत जल्द ये मुकाबला जीत लेंगे। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और पावरप्ले में ही टीम के 4 विकेट गिर गए। इसके बाद डेविड मिलर और त्रिस्तन स्टब्स ने जबरदस्त साझेदारी कर टीम को 18.5 ओवर में जीत दिला दी।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड के सारे बल्लेबाज फ्लॉप रहे। साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट के अलावा बाकी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए। साइब्रांड ने 45 गेंद पर 40 रन बनाए। इसके अलावा वैन बीक ने भी 22 गेंद पर 23 रनों का योगदान दिया और टीम किसी तरह 100 रन के पार पहुंचने में कामयाब रही। साउथ अफ्रीका की तरफ से ओटनील बार्टमैन ने जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 11 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

डेविड मिलर ने अर्धशतकीय पारी खेल साउथ अफ्रीका को दिलाई जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के दो दिग्गज बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और कप्तान एडेन मार्करम बिना खाता खोले आउट हो गए। सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स भी सिर्फ 3 ही रन बना सके। हेनरिक क्लासेन मात्र 4 रन ही बना पाए। हालांकि इसके बाद डेविड मिलर और त्रिस्तन स्टब्स ने चौथे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाल लिया। स्टब्स ने 33 रनों की पारी खेली। जबकि डेविड मिलर 51 गेंद पर 59 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने आखिर तक टिके रहकर टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now