Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News- दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने पाकिस्तान में प्रस्तावित टी20 सीरीज खेलने से मना किया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 14 Feb 2020, 16:32 IST

दक्षिण अफ्रीका ने अगले महीने पाकिस्तान में होने वाले टी20 सीरीज से खुद को अलग कर लिया है। खिलाड़ियों पर ज्यादा वर्कलोड की बात कहते हुए दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान में सीरीज खेलने से मना कर दिया है। अब इस दौरे के बारे में दोनों बोर्ड दोबारा कार्यक्रम तक करेंगे। इसके बारे में फैसला बाद में लिया जाएगा लेकिन फ़िलहाल दौरा टाल दिया गया है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार दोनों देशों के बोर्ड अनुकूल समय के अनुसार दौरे का कार्यक्रम फिर से तय करेंगे। दक्षिण अफ्रीकी टीम अगले महीने तीन वनडे के लिए भारत आएगी, इसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए उन्हें पाकिस्तान जाना था लेकिन अब यह टीम भारत में खेलकर वापस स्वदेश रवाना हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश ने पाकिस्तान में डे-नाईट टेस्ट खेलने से मना किया

दक्षिण अफ़्रीकी टीम फ़िलहाल खुद के देश में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में व्यस्त है। पहला मैच जीतकर उन्होंने सीरीज में बढ़त हासिल की है। टेस्ट सीरीज में उन्हें इंग्लैंड के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था। वनडे सीरीज ड्रॉ रही थी तथा दोनों टीमों को बराबरी से संतोष करना पड़ा था।

इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी। वहां तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद भारत दौरे पर उन्हें धर्मशाला में पहला वनडे मैच खेलना है। देखा जाए तो उनका काफी व्यस्त कार्यक्रम है। शायद यही कारण है कि उन्होंने कार्यभार ज्यादा होने की बात कहते हुए पाकिस्तान दौरे पर टी20 सीरीज फिलहाल टाल दी है। पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में ये तीनों मुकाबले खेले जाने थे। देखना होगा आने वाले समय में फिर से इस दौरे की रुपरेखा कब तैयार होती है और खिलाड़ी इस पर कैसे प्रतिक्रिया देते हैं।

Published 14 Feb 2020, 16:32 IST
Advertisement
Fetching more content...