Create
Notifications

वेस्टइंडीज में लगातार तीन बड़ी टीमें खेलने के लिए जाएगी

निरंजन

दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमें वेस्टइंडीज (West Indies) में खेलने के लिए जाएंगी। वेस्टइंडीज ने इसकी पुष्टि की है और इस साल ही तीनों टीमें कैरेबियन धरती पर खेलेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज पिछले साल होनी थी लेकिन अब इसे फिर से निर्धारित किया गया है जो वेस्टइंडीज के इस समय की पहली सीरीज होगी।

दक्षिण अफ्रीका की टीम 1 जून को सेंट लूसिया पहुंचेगी जहां वे दो टेस्ट खेलेंगे, इसके बाद 26 जून से 3 जुलाई तक ग्रेनेडा में पांच टी20 मैच खेले जाएंगे। 2010 के बाद यह पहली बार होगा जब दक्षिण अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज में द्विपक्षीय क्रिकेट खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया का व्हाइट-बॉल दौरा सेंट लूसिया में 9 से 24 जुलाई के बीच पांच टी20 मैचों के साथ शुरू होगा। इसके बाद बारबाडोस में तीन एकदिवसीय मैच होंगे। वनडे सीरीज वेस्टइंडीज को आईसीसी वनडे सुपर लीग में कुछ पॉइंट जोड़ने का अवसर प्रदान करेगी।

पाकिस्तान अपनी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 21 जुलाई को बारबाडोस पहुंचेगी। उनके पांच में से दो मैच केनसिंग्टन ओवल में खेले जाएंगे। इससे बाद वे तीन मैचों के लिए 31 जुलाई से 3 अगस्त तक के लिए गयाना जाएंगे। दोनों टीमें फिर 12 अगस्त से 24 अगस्त तक सबीना पार्क में दो टेस्ट के लिए जमैका में जाएंगे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा कि इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ सभी प्रारूपों की श्रृंखला में सफल मेजबानी के बाद हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम वेस्टइंडीज में दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

अक्टूबर-नवंबर 2021 में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में अपने खिताब की रक्षा की तैयारी में गत चैम्पियन टीम 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। इसके अलावा कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी उनके पास तैयारी के लिहाज से काफी बेहतरीन मौका है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...