Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान

  • फाफ डू प्लेसी और कगिसो रबाडा की टीम में वापसी
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 17 Feb 2020, 19:24 IST

दक्षिण अफ्रीका टीम
दक्षिण अफ्रीका टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान हो गया है। तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और आज ही कप्तानी से इस्तीफा देने वाले फाफ डू प्लेसी की टीम में वापसी हुई है। इन दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए आराम दिया गया था।

रबाडा और डू प्लेसी के अलावा एनरिक नोर्त्जे की भी टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा रीजा हेंड्रिक्स, ब्युरेन हेंड्रिक्स और सिसांदा मगाला को भी टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टेम्बा बवुमा की फिटनेस को लेकर अभी संदेह है। उन्हें तीसरे टी20 मैच के दौरान चोट लग गई थी। हालांकि उन्हें टीम में जरुर शामिल किया गया है लेकिन उससे पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा।

ये भी पढ़ें: फाफ डू प्लेसी ने छोड़ी दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तानी

आपका बता दें कि टी20 टीम के ऐलान से पहले फाफ डू प्लेसी ने तीनों प्रारूपों की कप्तानी छोड़ दी थी। उनकी जगह क्विंटन डी कॉक को कप्तान बनाया गया है, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी कप्तानी की थी। डू प्लेसी ने कहा कि टीम अब नए लीडर और नए खिलाड़ियों के साथ नई दिशा में आगे बढ़ रही है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की बेहतरी के लिए मैं अब तीनों प्रारूपों में कप्तानी से इस्तीफा देता हूं। ये मेरे लिए काफी कठिन फैसला था लेकिन मैं हमेशा क्विंटन डी कॉक, मार्क बाउचर और साथी खिलाड़ियों की मदद के लिए उपलब्ध रहुंगा।

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 21 फरवरी को खेला जाएगा। दूसरा मैच 23 फरवरी को और चौथा मैच 26 फरवरी को होगा।

दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम इस प्रकार है:

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), टेम्बा बवुमा (फिटनेस टेस्ट के आधार पर), फाफ डू प्लेसी, रेसी वेन डर डुसेन, डेविड मिलर, पीट वेन बिल्जोन, ड्वेन प्रिटोरियस, एंडीले फेहलुकवायो, जॉन-जॉन स्म्ट्स, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, लुंगी एन्गिडी, बीजोर्न फार्च्युइन, एनरिक नोर्त्जे, डेल स्टेन और हेनरिक क्लासेन।

Published 17 Feb 2020, 19:24 IST
Advertisement
Fetching more content...