Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA: टी20 सीरीज के लिए भारत पहुंची दक्षिण अफ्रीका की टीम

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Published 08 Sep 2019, 13:01 IST
08 Sep 2019, 13:01 IST

कगिसो रबाडा और क्विंटन डि कॉक
कगिसो रबाडा और क्विंटन डि कॉक

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और तीनों ही प्रारूप में जीत हासिल की। अब भारत को अगली सीरीज दक्षिण अफ्रीका के साथ अपने देश में खेलनी है। इसके लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम शनिवार सुबह नई दिल्ली पहुंच गई है। पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान क्विंटन डि कॉक होंगे। 

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भारत दौरे को लेकर खासा उत्साहित नजर आ रहे हैं। भारत पहुंचने के बाद वह अपना उत्साह छुपा नहीं पाए और उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि फिर से भारत में क्रिकेट खेलने को लेकर उत्साहित हूं। 

दक्षिण अफ्रीका की टीम सोमवार को राजधानी दिल्ली में दक्षिण अफ्रीकी उच्चायुक्त से मिलने वाली है। टी-20 सीरीज के लिए 9 सितंबर को ही टीम के धर्मशाला पहुंचने की उम्मीद है। इस बार दक्षिण अफ्रीका ने ओटिस गिब्सन का कार्यकाल नहीं बढ़ाया है और ईनोक क्वे टीम के नए डायरेक्टर के रूप में टीम के साथ भारत दौरे पर आए हैं।

ये भी पढ़ें: भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान

आपको बता दें दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे की शुरुआत टी-20 सीरीज के साथ होगी। पहला मुकाबला 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा। दूसरा मैच मोहाली में 18 सितंबर को और तीसरा और आखिरी मुकाबला 22 सितंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा। इसके बाद गांधी जयंती यानी दो अक्टूबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी, जिसका पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। दूसरा मैच रांची में 19 से 23 अक्टूबर के बीच होगा। टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी होंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Modified 21 Dec 2019, 00:25 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...