Hindi Cricket News - दक्षिण अफ्रीका ने कोविड 19 के कारण श्रीलंका दौरे को स्थगित किया

 कोविड 19 के कारण एक और सीरीज हुई पोस्टपोन
कोविड 19 के कारण एक और सीरीज हुई पोस्टपोन

जून में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच होने वाली वनडे और टी20 सीरीज को कोरोनोवायरस के खतरे को देखते हुए पोस्टपोन कर दिया गया है। इस बात का ऐलान दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने किया।

इस समय पूरा विश्व ही कोरोनावायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है और अभी तक 24 लाख से ऊपर मामले सामने आ चुके हैं, तो साथ ही में 1,70,000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोविड 19 के कारण ही विश्व के ज्यादातर देशों में लॉकडाउन हो रखा है और खेल जगत पर भी इसका काफी असर देखने को मिला है।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह ने आईपीएल में महंगे बिकने से होने वाले दबाव के बारे में बताते हुए युवा खिलाड़ियों को दी अहम सलाह

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की तरफ से आए बयान में कहा गया,

"हमें श्रीलंका के खिलाप तीन वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी थी। आईसीसी वनडे लीग के तहत यह हमारी पहली सीरीज होने वाली थी। यह काफी दुख की बात है कि हमें एक कदम पीछा लेना पड़ा, लेकिन जैसे ही हालात सामन्य होते हैं और क्रिकेट की वापसी होती है, तो हम इस दौरे को फिर से शेड्यूल करेंगे। हमारे यहां चल रहे लॉकडाउन के कारण खिलाड़ी सही से तैयारी नहीं कर पाएंगे और उनकी हेल्थ हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं। यह दौरा आईसीसी वनडे लीग और टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण था। "

कोरोनावायरस के कारण यह पहली सीरीज नहीं है जिसे स्थगित किया गया है। इससे पहले इंग्लैंड-श्रीलंका टेस्ट सीरीज, भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज, ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश सीरीज, बांग्लादेश-आयरलैंड, पीएसएल, आईपीएल जैसे प्रमुख सीरीज और टूर्नामेंट को स्थगित किया जा चुका है।

इसके अलावा अभी कहना मुश्किल है कि खेल की वापसी कबतक हो पाएगी, क्योंकि अभी भी कोविड 19 का खतरा बरकरार है और इसकी कोई खास वैक्सीन अभी तक नहीं मिली है। जबतक हालात पूरी तरह से सामन्य नहीं हो जाते, क्रिकेट का फिर से शुरू होना मुश्किल है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now