SA vs ENG, पहला टेस्ट: क्विंटन डी कॉक की बेहतरीन पारी की बदौलत पहले दिन दक्षिण अफ्रीका का सम्मानजनक स्कोर

 डी कॉक
डी कॉक

सेंचुरियन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच का पहला दिन समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के वर्नन फिलैंडर 28 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। मेजबान टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने बनाए, वे 95 रन बनाकर आउट हुए।

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने फील्डिंग करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। जेम्स एंडरसन ने डीन एल्गर को बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद एडेन मार्करम भी 20 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। इस समय कुल स्कोर 32 रन था। जुबैर हमजा सेट होने के बाद अपना संयम खो बैठे और 39 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान फाफ डू प्लेसी के साथ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला और वे भी 29 रन बनाकर ब्रॉड का शिकार हुए।

लगातार गिर रहे विकेटों के बीच दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक ने हिम्मत दिखाई और एक छोर पकड़ लिया। उन्होंने अपना अर्धशतक जड़ने के बाद भी पारी को आगे बढ़ाना जारी रख। 95 रन पर डी कॉक आउट हुए लेकिन टीम को सम्मानजनक स्कोर की तरफ अग्रसर करके वे पवेलियन लौटे। दिन का अंतिम और दक्षिण अफ्रीका का नौवां विकेट गिरने के बाद खेल रोक दिया गया। फिलैंडर 28 रन बनाकर क्रीज पर थे। कुल स्कोर 277/9 रहा। इंग्लैंड के लिए सैम करन ने 4 और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका पहली पारी: 277/9

Quick Links

Edited by Naveen Sharma