Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SA vs SL: दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच पहला टी20 हुआ टाई, सुपर ओवर में हुआ फैसला 

FEATURED WRITER
न्यूज़
4.95K   //    20 Mar 2019, 10:02 IST

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को केपटाउन में खेले गए पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में सुपर ओवर में मात देकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए134-7 का स्कोर ही बना पाई, जिसका पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भी 20 ओवरों में 134-8 का स्कोर बनाया और यह मैच टाई हो गया। सुपर ओवर में मेजबान टीम ने 14 रन बनाए, जिसके बाद श्रीलंका को 15 रनों का लक्ष्य मिला और वो सिर्फ 5 रन ही बना पाए। डेविड मिलर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की शरुआत खराब रही और उन्होंने 7 के स्कोर तक निरोशन डिकवेला (0) और कुसल मेंडिस (0) के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कमिंदु फर्नान्डो ने जरूर एक छोर संभाले रखा, लेकिन दूसरे छोर से बल्लेबाज शरुआत को फायदा नहीं उठा पाए और मेहमान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। श्रीलंका के लिए मेंडिस ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए और 13वें ओवर में आउट हुए। हालांकि अंतिम ओवरों में बड़े शॉट नहीं खेल पाने के कारण श्रीलंका 134-7 का स्कोर ही बना पाई। दक्षिण अफ्रीका के लिए एंडाइल फेलुकवायो ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और 10 ओवर तक उन्होंने क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स और फाफ डू प्लेसी के विकेट 52 के स्कोर तक गंवा दिए थे। यहां से डेविड मिलर (41) और वैन डर डुसेन (34) ने 68 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। बहुत ही कम अंतराल पर दोनों खिलाड़ियों के आउट होने से मैच में एक बार फिर रोमांच बना। अंत में मेजबान टीम को आखिरी ओवर में 5 रन की दरकार थी, लेकिन वो सिर्फ 4 रन ही बना पाए और यह मैच टाई हो गया। डुमिनी से काफी उम्मीद थी, लेकिन वो 9 रन बनाकर रनआउट हो गए। श्रीलंका के लिए कप्तान लसिथ मलिंगा ने 4 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

सुपर ओवर में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डुसेन और मिलर आए और दोनों ने मलिंगा के ओवर में 14 रन बनाए। मिलर ने इस ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया। सुपर ओवर में 15 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम इमरान ताहिर की बेहतरीन गेंदबाजी के खिलाफ सिर्फ 5 रन ही बना पाए और इस मैच को हार गए।

संक्षिप्त स्कोर:

श्रीलंका: 134-7

दक्षिण अफ्रीका: 134-8

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...