Create
Notifications
Advertisement

सेंचुरियन टेस्ट में श्रीलंका के बड़े स्कोर के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दिया करारा जवाब

South Africa v Sri Lanka - First Test Day 2
South Africa v Sri Lanka - First Test Day 2
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 27 Dec 2020
न्यूज़

श्रीलंका (Sri Lanka Team) के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa team) ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 4 विकेट पर 317 रन बनाए। फाफ डू प्लेसी (Faf Du Plessis) 55 और टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) 41 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर श्रीलंकाई टीम से अब भी दक्षिण अफ़्रीकी टीम 79 रनों से पीछे चल रही है।

दिन की शुरुआत करते हुए श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में स्कोर 340/6 से आगे बढ़ाया और पूरी टीम 396 रन बनाकर आउट हो गई। दसुन शनाका क्रीज पर टिके और नाबाद 66 रन की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली पारी में सिपामला ने 4 और मल्डर ने 3 विकेट प्राप्त किये। लुंगी एनगिडी और एनरिक नॉर्टजे ने 1-1 विकेट हासिल किया।

जवाब में खेलने के लिए मैदान पर उतरी दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने शानदार शुरुआत की। डीन एल्गर और एडेन मार्करम ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 141 रन जोड़े। मार्करम 68 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रैसी वैन डर डुसेन भी 15 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इस समय कुल स्कोर 200 रन था। इस स्कोर पर ही डीन एल्गर 95 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। क्विंटन डी कॉक ने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन वह 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 220 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में फंसी दक्षिण अफ़्रीकी टीम को फाफ डू प्लेसी ने सहारा प्रदान करते हुए टेम्बा बवुमा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए अविजित अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। दोनों ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया और खेल खत्म होने तक कुल स्कोर 4 विकेट पर 317 रन रहा। फाफ डू प्लेसी फिफ्टी जड़ने के बाद 55 रन पर नाबाद लौटे और टेम्बा बवुमा भी 41 रन के निजी स्कोर पर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए फर्नान्डो, हसारंगा, लाहिरू कुमारा, शनाका को एक-एक विकेट मिला।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका पहली पारी: 396/10

दक्षिण अफ्रीका पहली पारी: 317/4

Published 27 Dec 2020, 21:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now