RCB के खिलाफ हार की वजह से SRH क्या IPL से हो जाएगी बाहर ? ये टीमें हैदराबाद के साथ कर सकती हैं बड़ा खेल !

SRH के प्लेऑफ के चांसेस (Photo Credit - BCCI)
SRH के प्लेऑफ के चांसेस (Photo Credit - BCCI)

SRH Playoffs Scenario : सनराइजर्स हैदराबाद को अप्रत्याशित तरीके से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। बड़ी-बड़ी टीमों को धूल चटा चकी सनराइजर्स से उम्मीद थी कि वो आरसीबी को एक बार फिर बुरी तरह रौंद देंगे लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ और आरसीबी ने 35 रनों से SRH को उनके ही घर में हरा दिया। आरसीबी से मिली इस हार का फर्क सनराइजर्स हैदराबाद के मनोबल पर काफी पड़ सकता है। उनके आने वाले मैच तगड़ी टीमों से हैं, तो कहीं ऐसा ना हो कि सनराइजर्स जीत की पटरी से उतर जाए और उन्हें प्लेऑफ से हाथ धोना पड़े।

प्वॉइंट्स टेबल में SRH की स्थिति

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस वक्त प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर है। टीम ने अभी तक 8 मैच खेले हैं, जिसमें से 5 मैचों में जीत हासिल की है और 3 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। टीम के अभी 10 अंक हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद को इतने मैच जीतने जरुरी

सनराइजर्स हैदराबाद को अगर प्लेऑफ में जाना है तो बचे हुए 6 मैचों में से कम से कम 3 मैच जीतना उन्हें जरुरी होगा। अगर टीम 3 मैच और जीत लेती है तो फिर उनके 16 प्वॉइंट हो जाएंगे और बेहतर नेट रन रेट के आधार पर वो टॉप-4 में जा सकते हैं। हालांकि उन्हें अपना नेट रन रेट इस दौरान सही रखना होगा।

ये टीमें बिगाड़ सकती हैं SRH का खेल

हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ये रास्ता उतना भी आसान नहीं है। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि उनके जो आने वाले मुकाबले हैं, वो काफी तगड़ी टीमों से हैं। अगर हम बात करें तो टीम को अपना अगला मैच चेन्नई सुपर किंग्स से खेलना है। इसके बाद उन्हें राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस से मुकाबला खेलना है। इसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स से उनकी टक्कर होगी। फिर आखिर में जाकर गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स से हैदराबाद भिड़ेगी। इनमें से सीएसके, राजस्थान, मुंबई और लखनऊ को हराना टीम के लिए आसान नहीं होगा।

गुजरात टाइटंस को लेकर भी कुछ नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि किसी-किसी दिन टीम काफी जबरदस्त खेल दिखाती है। ऐसे में सनराइजर्स के लिए तीन मैच जीतना टेढ़ी खीर साबित हो सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now