SRH vs RR: युजवेंद्र चहल के नाम IPL में दर्ज अनचाहा रिकॉर्ड, T20 WC से पहले बजी खतरे की घंटी; शर्मनाक आंकड़े आए सामने

Neeraj
युजवेंद्र चहल ईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज बन गए हैं (photos: BCCI and ICC)
युजवेंद्र चहल आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज बन गए हैं (Photo: BCCI and ICC)

Yuzvendra Chahal most sixes in IPL: आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफ़ायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने हैं। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में एसआरएच ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 175/9 का स्कोर खड़ा किया। राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल के नाम इस मुकाबले में एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। दरअसल, चहल आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

इस मुकाबले में चहल ने अपने 4 ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट लिए 34 रन लुटाये। दाएं हाथ के लेग स्पिनर ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 160 मुकाबले खेले हैं और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। इसी के साथ चहल अब आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के खाने के मामले में भी पहले नंबर पर काबिज हो गए हैं। चहल को अब तक 224 छक्के पड़े हैं।

भारतीय टीम में चुने जाने के बाद से प्रदर्शन में आई है गिरावट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आयोजन से पहले चहल के इस तरह के प्रदर्शन को देखकर भारतीय फैंस चिंता में हैं। बता दें कि चहल का चयन आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड में हुआ है। स्क्वाड की घोषणा होने के बाद से चहल का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। उन्होंने टीम के ऐलान के बाद खेले 6 मैचों में सिर्फ 5 विकेट हासिल किये हैं। वहीं, उनके खिलाफ बल्लेबाजों ने जमकर रन भी बटोरे हैं।

आईपीएल में चहल के अलावा सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पीयूष चावला दूसरे नंबर पर हैं। पीयूष आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस की ओर से खेले थे। अपने आईपीएल करियर के दौरान चावला की गेंदबाजी में 222 छक्के लगे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी इस सूची में शामिल हैं और तीसरे नंबर पर हैं। जडेजा ने अपने 240 मैचों के आईपीएल करियर में 206 छक्के खाये हैं। इस अनचाही लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन चौथे नंबर हैं। अश्विन ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में 202 छक्के खाए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now