Create

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम हुई घोषित, पंजाब किंग्स के बल्लेबाज को किया गया शामिल 

भानुका राजपक्षे ने आखिरी टी20 पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान खेला था
भानुका राजपक्षे ने आखिरी टी20 पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान खेला था

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू टी20 सीरीज (SL vs AUS) के लिए श्रीलंका ने 18 सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा कर दी है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए शानदार बल्लेबाजी करने वाले भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) को वापस टीम में शामिल किया गया है। यह खिलाड़ी फिटनेस सम्बन्धी कारणों से टीम से बाहर था। वहीं भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से कोविड के कारण बाहर रहने वाले लेग स्पिनर वानिन्दु हसारंगा की भी वापसी हुई है।

हसारंगा ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए जबरदस्त गेंदबाजी की थी और वह महज एक विकेट से पर्पल कैप जीतने से दूर रह गए। उन्होंने 16 मैचों में 26 विकेट चटकाए थे।

वहीं भानुका राजपक्षे ने पंजाब किंग्स के लिए नौ मैचों में 159.68 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 206 रन बनाये थे। राजपक्षे को सीनियर बल्लेबाज दिनेश चांडीमल की जगह टीम में शामिल किया गया है, जिनका टी20 में हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेब्यू करने वाले माथीशा पथिराना को भी शामिल किया गया है। पथिराना का एक्शन श्रीलंका के दिग्गज लसिथ मलिंगा से मिलता-जुलता है और उन्हें पहली बार राष्ट्रीय टीम में मौका मिला है।

चांडीमल के अलावा धनंजय डी सिल्वा और लाहिरू कुमार को भी टीम से बाहर दिखाया गया है। वहीं निरोशन डिकवेला और लेग स्पिनर जेफरी वेंडरसे को स्टैंडबाई के तौर पर शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसंका, दनुष्का गुणथिलका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, नुवानिदु फर्नांडो, लाहिरु मदुशंका, वानिन्दु हसारंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, कसुन रजिता, नुवान तुषारा, महेश मेंडिस, मथीशा पथिराना, महेश मेंडिस, प्रवीण जयविक्रमा, लक्षण संदाकन।

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 7 से 11 जून के बीच खेली जाएगी। सीरीज के तीनों मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जायेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment