Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

PAK vs SL: श्रीलंका ने 3-0 से जीती सीरीज, तीसरे मैच में पाकिस्तान को 13 रनों से हराया

FEATURED WRITER
न्यूज़
10 Oct 2019, 09:59 IST

श्रीलंका ने पाकिस्तान का वाइटवॉश किया
श्रीलंका ने पाकिस्तान का वाइटवॉश किया

श्रीलंका ने लाहौर में खेले गए तीसरे टी20 में पाकिस्तान को 13 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल कर इतिहास रच दिया। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 147/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मेजबान पाकिस्तान 134/6 का स्कोर ही बना सकी। वानिंदु हसारंगा (3/21) को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच और सीरीज में आठ विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। पावरप्ले के 5 ओवर में ही 30 के स्कोर पर उनके 3 विकेट गिर चुके थे। आठवें ओवर में 58 के स्कोर पर श्रीलंका को चौथा झटका लगा। हालाँकि इसके बाद ओशादा फर्नांडो ने कप्तान दसून शनाका के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रन जोड़े। ओशादा फर्नांडो ने 48 गेंदों में 78 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली और टीम को 150 के करीब पहुंचाया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा बार 200 रन बनाने वाली टीमों की लिस्ट

148 के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और पहली ही गेंद पर फखर ज़मान आउट हो गए। हारिस सोहैल और बाबर आज़म ने दूसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़े, लेकिन इसके बाद श्रीलंका ने जबरदस्त वापसी की और पाकिस्तान की टीम लक्ष्य से दूर रह गई। हारिस सोहैल के 52 रनों की पारी के अलावा अंत में इफ्तिखार अहमद और वहाब रियाज़ ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन श्रीलंका ने कोई मौका नहीं दिया। श्रीलंका की तरफ से वानिंदु हसारंगा ने तीन और लाहिरू कुमारा ने दो विकेट लिए।

श्रीलंका के भानुका राजपक्सा ने सीरीज में सबसे ज्यादा 112 रन बनाये, वहीं वानिंदु हसारंगा ने सबसे ज्यादा आठ विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

श्रीलंका: 147/7 (ओशादा फर्नांडो 78*, मोहम्मद आमिर 3/27)

पाकिस्तान: 134/6 (हारिस सोहैल 52, वानिंदु हसारंगा 3/21)


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...