Create
Notifications

श्रीलंका के नाम वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा वनडे मैच हारने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज

श्रीलंका क्रिकेट टीम
श्रीलंका क्रिकेट टीम
SENIOR ANALYST

1996 की वर्ल्ड कप विजेता टीम श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। श्रीलंका अब वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला हारने के बाद ही श्रीलंका के नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। कुल मिलाकर श्रीलंका अभी तक वनडे में 428 मैच हार चुकी है।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की शुरूआत से पहले श्रीलंका ने 858 में से 390 वनडे मैचों में जीत हासिल की थी और 426 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच हारने के मामले में वो भारतीय टीम से सिर्फ एक हार पीछे थे।

ये भी पढ़ें: समित पटेल का जबरदस्त ऑलराउंडर प्रदर्शन, एलेक्स हेल्स ने खेली शानदार पारी

श्रीलंका की टीम अभी तक 428 वनडे मैच हार चुकी है

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में श्रीलंका को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और दूसरे मुकाबले में भी टीम को 8 विकेटों से शिकस्त झेलनी पड़ी। इन दो हार के साथ अब श्रीलंका की टीम सबसे ज्यादा वनडे मैच हारने वाली टीम बन गई है। 1975 से लेकर अभी तक श्रीलंका ने कुल मिलाकर 860 वनडे मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 390 मैचों में जीत हासिल की है और 428 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम ने अभी तक कुल 993 वनडे मैच खेले हैं जिसमें से उन्हें 516 मैचों में जीत मिली है और 427 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि अगर आंकड़ों को देखें तो भारतीय टीम ने श्रीलंका से काफी ज्यादा वनडे मुकाबले खेले हैं। श्रीलंका का जीत प्रतिशत 47.69 है तो भारतीय टीम का जीत प्रतिशत 54.67 है।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे मौके जब भारतीय टीम ने आखिरी गेंद पर मैच जीतकर टूर्नामेंट अपने नाम किया

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now