Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: श्रीलंका का सुरक्षा टीम जांच के लिए जाएगी पाकिस्तान, अक्टूबर में होनी है टेस्ट सीरीज

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:01 IST

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच अक्टूबर में टेस्ट सीरीज खेली जाएगी
श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच अक्टूबर में टेस्ट सीरीज खेली जाएगी

अक्टूबर में होने वाले श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे की सुरक्षा जांच के लिए, श्रीलंका क्रिकेट (एससीएल) का दो सदस्यीय प्रतिनिधि दल (डेलिगेशन) बुधवार को कराची जाएगा। यह डेलिगेशन पाकिस्तान में उन मैदानों और होटल में जायेगा जहां पर टीमों की खेलने और ठहरने की व्यवस्था है। इसके बाद यह डेलिगेशन निर्णय लेगा कि पाकिस्तान दौरे पर टीम को भेजा जायेगा या नहीं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मानी ने कहा है कि श्रीलंका का दो सदस्यीय प्रतिनिधि दल पुलिस और सुरक्षा अधिकारीयों से मिलने के अलावा कराची, लाहौर और इस्लामाबाद के मैदानों और होटलों का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा,"श्रीलंका का प्रतिनिधि दल 6 अगस्त को कराची का दौरा करेंगे इसके बाद वह लाहौर और इस्लामाबाद जायेंगे।"

लाहौर में साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला किया गया था, जिसके बाद से कोई भी बड़ी टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई है। जब टेस्ट मैच के लिए श्रीलंका की टीम बस से गद्दाफी स्टेडियम जा रही थी, तब उनकी बस पर आतंकियों ने गोलियां चला दी थी।

यह भी पढ़ें:बीसीसीआई के पास भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए 2000 से ज्यादा आवेदन आये-रिपोर्ट्स

जिम्बाब्वे, केन्या, आईसीसी विश्व एकादश, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम लाहौर और कराची में छोटे दौरे पर खेलने पहुंची हैं। एहसान मानी ने उम्मीद जतायी कि श्रीलंकाई बोर्ड पाकिस्तान में आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों को खेलने का पीसीबी के अनुरोध को स्वीकार करेगा।

अगर श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान के दौरे के लिए राजी हो जाएगी तो यह पाकिस्तान में क्रिकेट वापसी की ओर एक बड़ा कदम माना जायेगा। श्रीलंका का यह दौरा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत आएगा। गौरतलब हो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत 1 अगस्त से एशेज सीरीज के साथ हो गई है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Published 03 Aug 2019, 21:59 IST
Advertisement
Fetching more content...