Create
Notifications

श्रीलंका के क्रिकेटरों ने अहम चीज को लेकर अपने बोर्ड से जताई नाराजगी

श्रीलंका क्रिकेट टीम
श्रीलंका क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता
visit

श्रीलंका (Sri Lanka Cicket Team) के क्रिकेटरों ने नए प्वॉइंट बेस्ड ग्रेडिंग सिस्टम को लेकर अपने बोर्ड के प्रति नाराजगी जाहिर की है। इसी ग्रेडिंग सिस्टम के जरिए ही खिलाड़ियों को भविष्य में पेमेंट मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक सभी खिलाड़ी ग्रेडिंग सिस्टम को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से क्लैरिटी की मांग कर रहे हैं क्योंकि इससे उनकी कमाई पर असर पड़ सकता है।

श्रीलंका की टीम इस वक्त बांग्लादेश दौरे पर है जहां पर उन्हें 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज की शुरुआत 23 मई से होगी।

संडे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक प्लेयर्स को प्वॉइंट्स के हिसाब से चार कैटेगरी में बांटा जाएगा। इस दौरान उनके फिटनेस, अनुशासन, पिछले दो सालों के दौरान इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट में उनके परफॉर्मेंस, लीडरशिप क्वालिटी और टीम में उनकी ओवरऑल वैल्यू को देखा जाएगा। इसी हिसाब से उनका ग्रुप तय होगा।

ये भी पढ़ें: पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बॉल टैंपरिंग मामले में कैमरन बैनक्रोफ्ट का किया समर्थन

श्रीलंका के क्रिकेटर ग्रेडिंग सिस्टम के बारे में पूरी जानकारी चाहते हैं

श्रीलंकाई क्रिकेटर ये जानना चाहते हैं कि प्वॉइंट सिस्टम कैसे काम करेगा और इसके पीछे की वजह क्या है। संडे टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट के कॉन्ट्रैक्ट निगोसिएशंस में खिलाड़ियों के प्रतिनिधि ने कहा,

हर एक प्लेयर का मानना है कि उन्हें नए प्वॉइंट सिस्टम के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। अगर सिस्टम में पारदर्शिता होगी तो फिर इससे यूनिटी भी बढ़ेगी। सभी प्लेयर इस बारे में जानकारी इकट्ठा करना चाहते हैं। अगर इसमें पारदर्शिता होगी तो फिर खिलाड़ियों को भी पता चल सकेगा कि उनका आंकलन कैसे हो रहा है और किस कमजोरी पर उन्हें काम करने की जरुरत है। सभी प्लेयर्स ने श्रीलंका क्रिकेट से इस जानकारी को जल्द से जल्द रिलीज करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: "आरसीबी ने एक गेंदबाज के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर का सही तरह से प्रयोग नहीं किया"


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now