Create
Notifications

श्रीलंकाई दर्शकों ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को चीयर किया, अहम वजह सामने आईं 

श्रीलंकाई दर्शकों ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए चीयर किया, जिसने संकट के बीच भी दौरा किया
श्रीलंकाई दर्शकों ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए चीयर किया, जिसने संकट के बीच भी दौरा किया
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के श्रीलंकाई दौरे का एक और चरण शुक्रवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज के साथ समाप्‍त हुआ। श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) ने इतिहास रचते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को 3-2 से मात दी। मगर हारने के बाद बावजूद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस बात से आश्‍चर्यचकित हो गई कि उन्‍हें श्रीलंकाई दर्शकों का भरपूर समर्थन मिला।

श्रीलंका इस समय संकट के दौर से गुजर रहा है। देश में गहरा आर्थिक संकट छाया हुआ है। फ्यूल, इलेक्ट्रिसिटी और मूल सुविधाओं की कमी ने देश में स्थिति खराब कर दी है। श्रीलंका में राजनीतिक, अर्थव्‍यवस्‍था और वित्‍तीय मामलों के बीच ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने तय कार्यक्रम पर सहमति जताई और खेल को नुकसान नहीं होने दिया।

इससे न सिर्फ श्रीलंका क्रिकेट बल्कि श्रीलंकाई खिलाड़ी और आम जनता को भी काफी विश्‍वास मिला, जो इस मानसिकता से निकलकर किसी और चीज में शामिल होना चाहते थे। इन मुकाबलों से उन्‍हें अपना ध्‍यान रोजाना की परेशानी से ध्‍यान भटकाने में मदद मिली।

श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पांचवां वनडे समाप्‍त हुआ तो कोलंबो के स्‍टेडियम में मौजूद दर्शकों ने ऑस्‍ट्रेलिया के नाम के नारे लगाए और दौरा करने के लिए मेहमानों को धन्‍यवाद दिया।

लोगों ने बैनर हाथ में ले रखे थे, जिसमें लिखा था, 'धन्‍यवाद ऑस्‍ट्रेलिया।' कई दर्शकों ने ऑस्‍ट्रेलिया की जर्सी पहन रखी थी। स्‍टेडियम के डिजिटल बोर्ड पर संदेश थे धन्‍यवाद और ऑस्‍ट्रेलियाई झंडे के साथ दिखाया जिंदगी भर के दोस्‍त। दर्शकों ने येलो ड्रेस पहनकर मेहमान टीम के प्रति अपना आभार जताया।

"We're generally the enemy" 😅The scenes in Colombo after the fifth ODI were unreal and left Glenn Maxwell and the Aussies stunned as fans thanked them for touring 🥰 #SLvAUS https://t.co/Xugt5KVmyX

ग्‍लेन मैक्‍सवेल इससे अचंभित हुए और श्रीलंकाई दर्शकों का प्‍यार देखकर मंत्रमुग्‍ध हो गए। मैक्‍सवेल ने कहा, 'यह कुछ ज्‍यादा आलीशान था। मैं बस लड़कों से यही कह रहा था कि यह सबसे विशेष भावनाओं में से एक है कि मैदान में आप घूम रहे हैं और विदेशी देश के लोग आपके लिए चीयर कर रहे हैं। कई बार जब ऑस्‍ट्रेलियाई टीम दौरे पर जाती है तो आमतौर पर उसे दुश्‍मन की तरह देखा जाता है और स्‍टैंड्स में ऑस्‍ट्रेलियाई फैंस ज्‍यादा नजर नहीं आते। मगर इस तरह का समर्थन और फैंस का प्‍यार वाकई अद्भुत है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'हर किसी ने येलो जर्सी पहन रखी थी। हर जगह ऑस्‍ट्रेलियाई झंडा नजर आ रहा था। यह विशेष है और इसका श्रेय उन सभी को जाता है, जो यहां आए। स्‍थानीय लोगों के लिए निश्चित ही मुश्किल समय है और ऐसे में उनका आकर हमें समर्थन देना लाजवाब है। उम्‍मीद है कि दोनों टीमों ने दर्शकों का मनोरंजन किया और वनडे सीरीज के दौरान उनका समय ज्‍यादा बेहतर रहा।'


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...