Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

श्रीलंका जनवरी 2021 में करेगा इंग्लैंड की मेजबानी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
SENIOR ANALYST
Modified 10 Dec 2020, 10:20 IST
न्यूज़
Advertisement

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच अगले साल जनवरी में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। कोरोना वायरस की वजह से इस सीरीज को पोस्टपोन करना पड़ा था लेकिन अब जनवरी 2021 में इस टेस्ट सीरीज का आयोजन श्रीलंका में होगा।

इस सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में थी और उनका दूसरा 4 दिवसीय वॉर्म अप मैच चल रहा था। हालांकि तभी धीरे-धीरे पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने लगा और इंग्लैंड टीम को टूर बीच में ही छोड़कर वापस लौटना पड़ा।

तब से लेकर अभी तक श्रीलंका में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन नहीं हुआ है। हालांकि इस वक्त लंका प्रीमियर लीग के मुकाबले जरुर खेले जा रहे हैं जिसमें कई इंटरनेशनल खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लीग की सफलता के बाद इंग्लैंड दौरे को लेकर काफी उम्मीदें बढ़ गईं और अब जनवरी में ये दौरा तय किया गया है। कोरोना वायरस के बाद पहली बार श्रीलंका में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन होगा।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास की 3 ऐसी फिक्सिंग की घटनाएं, जिसने फैन्स को हैरान कर दिया

हालांकि सिंतबर में ही बांग्लादेश की टीम दौरा श्रीलंका का करने वाली थी लेकिन उन्होंने 14 दिनों के लिए क्वांरटीन होने से मना कर दिया था। उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से इसमें बदलाव की मांग की थी और इसी वजह से ये टूर कैंसिल हो गया था। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 2 टेस्ट मैचों के सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से होगी। हालांकि उससे पहले श्रीलंकाई टीम को 26 दिसंबर से 7 जनवरी तक साउथ अफ्रीका में 2 टेस्ट मैच खेलने हैं।

इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे का पूरा कार्यक्रम

14 जनवरी से 18 - पहला टेस्ट, गाले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम - कोलंबो

22 जनवरी से 26 - दूसरा टेस्ट, गाले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम - कोलंबो

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - भारत के खिलाफ डे-नाईट प्रैक्टिस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ए टीम का ऐलान

Published 10 Dec 2020, 10:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit