Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

SL vs ENG, दूसरा टेस्ट: श्रीलंका को पहली पारी के आधार पर मिली बढ़त

  • अम्पायरों ने इंग्लैंड की पहली पारी का स्कोर 285 रन से बढ़ाकर 290 रन कर दिया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:50 IST

Enter caption

पल्लेकेले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के स्कोर बिना किसी नुकसान के शून्य रन रहा। पहली पारी के आधार पर वे अभी श्रीलंका से 46 रन पीछे हैं। जैक लींच और रॉरी बर्न्स बिना खाता खोले क्रीज पर थे। इससे पहले श्रीलंका की पहली पारी 336 रनों पर समाप्त हुई। 

दिन की शुरुआत श्रीलंका के पहले दिन के स्कोर 26/1 से हुई। मलिंदा पुष्पाकुमारा आते ही 4 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद दिमुथ करुनारत्ने (64) ने धनंजय डी सिल्वा (59) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की। इन दोनों के आउट होने पर रोशन सिल्वा ने मोर्चा सम्भाला। वे अन्य बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां करते हुए टीम का स्कोर आगे बढ़ाते रहे। 85 रन के निजी स्कोर पर आदिल राशिद की गेंद पर मोइन अली द्वारा लपके जाने तक उन्होंने टीम के लिए बेहतरीन कार्य कर दिया था। अकिला धनंजय ने निचले क्रम से 31 रन बनाकर श्रीलंका का स्कोर 300 से पार पहुंचाया और दिन के अंतिम घंटे में पूरी मेजबान टीम 336 रन बनाकर आउट हुई। उन्हें 46 रन की बढ़त मिली। जैक लींच और आदिल राशिद ने 3-3 विकेट चटकाए।

पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 285 रन बनाकर आउट हुई थी। श्रीलंकाई बल्लेबाजों द्वारा विकेट पर दौड़ने की वजह से अम्पायरों ने इंग्लैंड की पहली पारी में 5 पेनल्टी रन जोड़े। इसके बाद उनका कुल स्कोर 290 रन हो गया। दूसरी पारी में इंग्लैंड को महज 1 ओवर खेलने का अवसर मिला। इस दौरान बिना कोई विकेट खोए स्कोर शून्य रन रहा और दिन का खेल समाप्त होने की घोषणा कर दी गई। तीसरा दिन दोनों टीमों के लिहाज से अहम रहने वाला है। श्रीलंका के पास बढ़त है इसलिए मनोवैज्ञानिक रूप से उन्हें फायदा हो सकता है। 

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड पहली पारी: 290/10, दूसरी पारी: 0/0

श्रीलंका पहली पारी: 336/10

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Published 15 Nov 2018, 17:52 IST
Advertisement
Fetching more content...