Create
Notifications

SL vs WI: तीसरे वनडे में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 6 रन से हराकर सीरीज में किया क्लीन स्वीप

Naveen Sharma

पल्लेकेले में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में श्रीलंका ने छह रन से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम पचास ओवर में 307 रन बनाकर आउट हुई। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने पूरे ओवर खेलकर 9 विकेट पर 301 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए श्रीलंका ने जबरदस्त शुरुआत की। अविष्का फर्नान्डो (29) और करुणारत्ने (44) ने पहले विकेट के लिए साठ रन जोड़े। इसके बाद कुसल परेरा और मुसल मेंडिस ने मोर्चा सँभालते हुए बेहतरीन साझेदारी की। परेरा ने 44 और मेंडिस ने 55 रन बनाए। धनंजय डी सिल्वा (55) और थिसारा परेरा (38) ने रन रेट कम नहीं होने दी और टीम को पचास ओवर में 307 रन तक पहुंचा दिया। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने चार विकेट हासिल किये। जेसन होल्डर ने भी दो विकेट हासिल किये।

यह भी पढ़ें: कपिल देव ने भारतीय खिलाड़ियों से कहा, थकान है तो आईपीएल मत खेलो

लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज ने बेहतरीन शुरुआत की। शाई होप (72) और सुनील अम्ब्रिस (60) ने पहले विकेट के लिए 111 रन जोड़े। इन दोनों के आउट होने के बाद निकोलस पूरन (50) और किरोन पोलार्ड (49) ने वेस्टइंडीज की जीत की उम्मीद बनाकर रखी। अंतिम पांच ओवर में विंडीज को जीतने के लिए 59 रन चाहिए थे। इस स्थिति में श्रीलंका के लिए एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार मिश्रण से गेंदबाजी करते हुए मेजबान बल्लेबाजों के विकेट चटकाए। इसमें एलेन फेबियन (37) का विकेट अहम रहा। अंतिम ओवर की आखिरी तीन गेंद पर वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 9 रन चाहिए थे लेकिन वे ऐसा करना में नाकाम रहे तथा मेजबान श्रीलंका ने 6 रन से जीत हासिल की। एंजेलो मैथ्यूज ने चार विकेट हासिल किये और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वानिंदु हसरंगा को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका: 307/10

वेस्टइंडीज: 301/9


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...