Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, कुसल परेरा की हुई वापसी

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:53 IST

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 जनवरी से ब्रिस्बेन में शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान हो गया है। 16 सदस्यीय टीम में कुसल परेरा की वापसी हुई है, तो न्यूजीलैंड में हुए सीरीज में खराब प्रदर्शन करने वाले दनुष्का गुनाथिलका को टीम से बाहर कर दिया गया है। आपको बता दें कि परेरा को न्यूजीलैंड में हुई टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किया गया था।

भले ही परेरा का प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट में अबतक उतना शानदार नहीं रहा है, लेकिन हाल ही में न्यूजीलैंड में हुई एकदिवसीय सीरीज में परेरा ने शानदार शतक लगाया और सबको काफी प्रभावित किया। इसी वजह से शायद एक बार उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

इसके अलावा टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। साथ ही में दिग्गज ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को भी शामिल नहीं किया गया है, उन्हें आखिरी टेस्ट के दौरान चोट लगी थी। सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, लहिरू कुमारा, कुसन रजिथा और दुश्मंता चमीरा तेज गेंदबाजी की जिम्मा संभालेंगे, तो दिलरूवान परेरा और संदकन स्पिन विभाग की कमाल संभालेंगे।

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 24 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा, तो दूसरा टेस्ट 1 फरवरी से कैनबेरा में होगा। श्रीलंका को अभी भी ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट जीत का इंतजार है। हालांकि जिस तरह का प्रदर्शन दोनों ही टीमों का हाल के समय में रहा है यह एक रोमांचक सीरीज हो सकती है। इसके अलावा श्रीलंका भी भारत से प्रभावित होकर ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने की कोशिश करेगी।

यह भी पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया ने भी इस सीरीज के लिए काफी बदलाव किए हैं। आपका बता दें कि श्रीलंका की टीम टेस्ट सीरीज से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम इस प्रकार है:

दिनेश चंडीमल (कप्तान), दिमुथ करूणारत्ने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला, रोशन सिल्वा, धनंजय डी सिल्वा, लहिरू थिरिमने, सदीरा समरविक्रामा, दिलरूवान परेरा, लक्षण संदाकन, सुरंगा लकमल, दुष्मंता चमीरा, कसुन रजीथा, लहिरू कुमारा और नुवान प्रदीप।

Get Cricket News In Hindi Here


Published 09 Jan 2019, 11:41 IST
Advertisement
Fetching more content...