चेतेश्वर पुजारा के साथ खेलने को लेकर स्टीव स्मिथ ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, एक ही काउंटी टीम का हैं हिस्सा 

Steve Smith Joins Sussex CCC
Steve Smith Joins Sussex CCC (Image - Getty)

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) अब इंग्लैंड में होने वाली काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप (County Championship) में भी डेब्यू करने वाले हैं। स्टीव स्मिथ को रेड बॉल क्रिकेट का एक जबरदस्त खिलाड़ी माना जाता है लेकिन फिर भी उन्होंने अभी तक काउंटी क्रिकेट में भाग नहीं लिया था। इस साल पहली बार वह इस बेहतरीन क्रिकेट चैंपियनशिप में हिस्सा लेने जा रहे हैं। उससे भी खास बात यह है कि स्मिथ इस चैंपियनशिप में प्रमुख भारतीय टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के साथ खेलते हुए नजर आएंगे।

पुजारा के साथ एक ही टीम में खेलेंगे स्टीव स्मिथ

आपने अभी तक पुजारा और स्टीव स्मिथ को एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए देखा होगा, लेकिन पहली बार आप इन दोनों को एक साथ खेलते हुए देखेंगे और इसके लिए खुद स्टीव स्मिथ भी काफी उत्साहित हैं। उन्होंने ससेक्स क्रिकेट की वेबसाइट से बात करते हुए कहा,

"मुझे जिस दिन इस खेल में कुछ नया करने और सीखने की इच्छा खत्म हो जाएगी, उस दिन मैं ये खेल छोड़ दूंगा। मैं पुजी (पुजारा) के साथ खेलने के लिए काफी उत्सुक हूं। मैंने उनके खिलाफ बहुत सारा क्रिकेट खेला है और उन्हें ढेर सारे रन बनाते हुए भी देखा है। अब ऐसा लग रहा है और मुझे उम्मीद है कि हम दोनों एक साथ क्रीज पर कुछ वक्त बिताएंगे और एक-दूसरे के बारे में जानने और एक-दूसरे से काफी कुछ सीखने की भी कोशिश करेंगे।"

स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से और चेतेश्वर पुजारा भारत की ओर से 7 जून को इंग्लैंड के ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में खेलने वाले हैं। ऐसे में उनसे पूछा गया कि उस बड़े मैच से ठीक पहले एक ही टीम में खेलने में कैसा लग रहा है। जवाब देते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा,

"इस वक्त हम दोनों एक ही टीम से खेल रहे हैं। हमने कई सालों से आईपीएल में खेला और देखा है कि जब आप एक-दूसरे के साथ एक ही टीम के लिए खेलते हैं तो सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करते हो और हम यहां भी ऐसा ही करने की कोशिश करेंगे।"

आपको बता दें कि ये दोनों खिलाड़ी भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल में 7 जून से 11 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच खेला जाना है। ऐसे में दोनों ही खिलाड़ियों के लिए काउंटी में खेलना फायदेमंद साबित हो सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now