डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद टेस्ट में ओपनिंग को तैयार स्टीव स्मिथ, कही बड़ी बात 

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 1st Test: Day 1

सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ हो रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले के बाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। ऐसे में उनके विकल्प की काफी समय से चर्चा हो रही है, जिसमें कई खिलाड़ी शमिल हैं। अब इस लिस्ट में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का नाम भी जुड़ गया है, जिन्होंने जरूरत पड़ने पर टेस्ट में ओपनिंग करने के लिए दिलचस्पी दिखाई है।

डेविड वॉर्नर ने टेस्ट फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए बतौर ओपनर जबरदस्त प्रदर्शन किया है लेकिन अब वह इस फॉर्मेट में नहीं नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलिया को अपनी अगली टेस्ट सीरीज इसी महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है और उससे पहले कुछ ही दिनों में उन्हें उस्मान ख्वाजा का साथ देने वाले ओपनर की तलाश करनी होगी। वॉर्नर की जगह लेने के विकल्पों में कैमरन बैनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ के साथ-साथ ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन का नाम भी चर्चा में है।

स्टीव स्मिथ का नाम पहले ओपनिंग करने के दावेदारों में नहीं था लेकिन अब उन्होंने खुद ही इसमें अपनी दिलचस्पी दिखाकर चयनकर्ताओं के सामने विकल्प बढ़ा दिए हैं।

स्टीव स्मिथ ने टेस्ट ओपनर बनने में दिखाई दिलचस्पी

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के बाद, ABC Grandstand से स्मिथ ने पुष्टि की कि वह इसे लंबे समय तक करने के लिए उत्सुक थे। उन्होंने कहा,

मैं वास्तव में टॉप पर बल्लेबाजी करने के लिए खुश हूं, मैं बहुत उत्सुक हूं अगर वे ऐसा करना चाहते हैं। मुझे यकीन है कि चयनकर्ता और रॉन (एंड्रू मैकडोनाल्ड) और पैटी (कमिंस) इस मैच के बाद बात करेंगे, लेकिन हां, मैं निश्चित रूप से दिलचस्पी ले रहा हूं।

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट बल्लेबाजी लाइन-अप की सबसे अहम कड़ी माना जाता है और उन्होंने अपने लाल गेंद के अंतरराष्ट्रीय करियर में सबसे ज्यादा सफलता नंबर 4 पर ही बटोरी है। उन्होंने अलग-अलग पोजीशन पर भी बल्लेबाजी की है लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में कभी ओपन नहीं किया है। ऐसे में देखना होगा कि चयनकर्ता उन्हें ओपनर के तौर पर मौका देंगे या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar