स्टीव स्मिथ ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 419 रनों से जीत दिलाने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
Australia v West Indies - Second Test: Day 4
Australia v West Indies - Second Test: Day 4

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने एडिलेड में खेले गए डे-नाईट टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज को 419 रनों से बुरी तरह हरा दिया। इसको लेकर टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मार्नस लैबुशेन और ट्रैविस हेड के बल्लेबाजी की काफी तारीफ की और साथ ही टॉस को भी काफी अहम बताया।

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाईट टेस्ट (AUS vs WI) के चौथे दिन वेस्टइंडीज को 419 रनों से बुरी तरह हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा कर लिया। चौथी पारी में 497 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 77 रनों पर ढेर हो गई। ट्रैविस हेड (175 एवं 38*) को प्लेयर ऑफ द मैच और मार्नस लैबुशेन (502 रन, 2 मैच) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। इस सीरीज में एकतरफा जीत की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 12 मैचों में 8 जीत हासिल की है और 108 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं।

स्टीव स्मिथ ने सभी खिलाड़ियों की काफी तारीफ की

वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी जीत के बाद स्टीव स्मिथ काफी उत्साहित नजर आए और प्लेयर्स की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा 'टॉस जीतना काफी अहम रहा। खिलाड़ियों ने पहले दिन काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की। मार्नस लैबुशेन और ट्रैविस हेड की साझेदारी ने हमारे लिए मैच आसान कर दिया। मार्नस लैबुशेन काफी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं और हर एक परिस्थिति में रन बनाते हैं। माइकल नीसर ने आज जबरदस्त गेंदबाजी की और स्टार्क ने वही किया जिसके लिए वो जाने जाते हैं। स्टार्क, कमिंस, हेजलवुड और नाथन लियोन का एकसाथ इतने सालों तक खेलना काफी शानदार है।'

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट 164 रनों से हराया था। ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन ने टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 502 रन बनाये, जिसमें एक दोहरा शतक और दो शतक शामिल थे। गेंदबाजी में नाथन लायन ने दो मैचों में सबसे ज्यादा 12 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now