Create
Notifications

"कप्तान के तौर पर खुद पर भरोसा रखें", स्टीव स्मिथ ने इंग्लिश कप्तान जो रुट को दी अहम सलाह 

एडिलेड टेस्ट के दौरान जो रुट और स्टीव स्मिथ
एडिलेड टेस्ट के दौरान जो रुट और स्टीव स्मिथ
Prashant Kumar

एशेज (Ashes 2021-22) में इंग्लैंड की लगातार दो हार के बाद टीम के कप्तान जो रुट (Joe Root) की कप्तानी और उनके द्वारा लिए गए फैसलों पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। कई दिग्गजों ने रुट को अच्छा कप्तान मानने से इंकार कर दिया है। हालांकि इस बीच रुट को ऑस्ट्रेलिया के लिए एडिलेड टेस्ट में कप्तानी करने वाले स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का समर्थन मिला है। स्मिथ ने रुट का समर्थन करते हुए उन्हें खुद पर भरोसा रखने की सलाह भी दी है।

ब्रिस्बेन टेस्ट में बड़ी हार के बाद इंग्लैंड को एडिलेड टेस्ट के पांचवें दिन भी हार का सामना कर पड़ा। मैच के अंतिम दिन इंग्लिश बल्लेबाजों ने काफी संघर्ष किया, जिसमें जोस बटलर और क्रिस वोक्स की अहम भूमिका रही। हालांकि इन दोनों के आउट होने के बाद बाकी बल्लेबाज भी जल्द ही आउट हो गए और अंतिम सेशन में टीम को हार मिली।

स्टीव स्मिथ की इंग्लैंड के कप्तान जो रुट को सलाह

पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ को तीन साल बाद फिर से कप्तानी करने का मौका मिल और उन्होंने निराश नहीं किया। रुट को लेकर स्मिथ ने cricket.com.au के हवाले से कहा,

कप्तान के तौर पर हमेशा आपकी आलोचना करने के लिए आलोचक मौजूद होंगे। मुझे लगता है मैं रुट के लिए, जो सबसे अच्छी सलाह दे सकता हूँ कि खुद पर भरोसा रखें, वह सब कुछ करें जो आप अपनी टीम को बढ़ने और सफल होने के लिए कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा,

कभी-कभी विरोधी टीम आपको कप्तान के रूप में पूरी तरह से बाहर कर देती है और इसमें ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। लेकिन विचार करके और देखकर आप क्या बेहतर कर सकते हैं हमेशा महत्वपूर्ण हैं, यह खिलाड़ी या लीडर होने का एक हिस्सा है।

इंग्लैंड की टीम एशेज के शुरुआती दोनों मैच हारकर काफी पिछड़ चुकी है और बॉक्सिंग डे टेस्ट में उनके पास वापसी का एकमात्र मौका होगा। ऐसे में कप्तान रुट को टीम चयन से लेकर मैदान के अंदर काफी चतुराई से फैसले लेने की जरूरत है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...