Hindi Cricket News - भारत में टेस्ट सीरीज जीतना चाहते हैं स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपने करियर के अगले बड़े लक्ष्य को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत में टेस्ट सीरीज जीतना उनका बड़ा लक्ष्य है। अपने करियर में कम से कम एक बार वो जरुर भारत में टेस्ट सीरीज जीतना चाहते हैं।

राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार इश सोढ़ी के साथ आईपीएल के फेसबुक पेज पर लाइव चैट के दौरान स्मिथ ने ये बयान दिया। उन्होंने कहा कि मैं भारत में टेस्ट सीरीज जीतना पसंद करुंगा। एक ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर के नाते हमारे लिए एशेज और वर्ल्ड कप काफी बड़ा है लेकिन भारत दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम है। यहां पर टेस्ट क्रिकेट खेलना काफी मुश्किल है, इसलिए मैं यहां पर टेस्ट सीरीज जीतना चाहता हूं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक भारत में केवल 4 टेस्ट सीरीज ही जीती है। आखिरी बार कंगारू टीम ने 2005 में भारतीय सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला अपने नाम की थी। लेकिन उसके बाद से लेकर अभी तक कोई भी ऑस्ट्रेलियाई टीम वो कारनामा दोबारा नहीं दोहरा सकी।

2017 में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई थी तो कंगारू टीम ने पुणे में भारत के खिलाफ 333 रनों से बड़ी जीत हासिल की थी। स्मिथ उस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान थे। हालांकि पहला मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का सीरीज जीतने का सपना नहीं पूरा हो पाया। भारतीय टीम ने अगले दोनों मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद कैफ के बेटे ने पिता पर कसा तंज, कहा शोएब अख्तर के खिलाफ बल्लेबाजी करना आसान था

अपनी इस बातचीत के दौरान स्टीव स्मिथ ने ये भी बताया कि उपमहाद्वीप की पिचों पर रविंद्र जडेजा काफी खतरनाक स्पिनर हैं। स्मिथ ने कहा कि जिस पिच पर स्पिन होती है, अगर आप वहां लगातार गुड लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं तो फिर बल्लेबाज को काफी मुश्किल होगा। उपमहाद्वीप की पिचों पर जडेजा ऐसी गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने कहा कि जडेजा गुड लेंथ पर हिट करते हैं, इसलिए वो काफी खतरनाक गेंदबाज हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now