स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में खेलेंगे

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। दूसरा कंक्यूशन टेस्ट पास करने के बाद उनको खेलते हुए देखा जा सकेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के कंक्यूशन टेस्ट पास करने की जानकारी दी। सिर में किसी चोट के बाद यह टेस्ट किया जाता है। स्टीव स्मिथ को अभ्यास सेशन के दौरान सिर में चोट लगी थी, इसके बाद वह पहला कंक्यूशन टेस्ट पास भी कर चुके थे लेकिन उन्हें एहतियातन पहले वनडे से दूर रखा गया था,

पहले वनडे में स्टीव स्मिथ के नहीं खेलने की बात तब सामने आई थी जब कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जे दौरान इस बारे में बताया। किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाने के उद्देश्य से स्टीव स्मिथ को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में पहले वनडे मैच में नहीं खिलाया गया था।

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम के 4 खिलाड़ी एमएस धोनी से पहले आए एवं अब तक सक्रिय हैं

स्टीव स्मिथ की जगह खेले मार्कस स्टोइनिस

स्टीव स्मिथ की जगह पहले वनडे में नम्बर तीन पर मार्कस स्टोइनिस नम्बर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे। इस दौरान स्टोइनिस ने 43 रन बनाए थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 294 रन का स्कोर खड़ा किया और इंग्लैंड की टीम को 275 रनों पर ही रोक दिया था। इस तरह से इंग्लैंड ने पहले मैच को जीतकर सीरीज में भी 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

England v Australia - 3rd Vitality International Twenty20
England v Australia - 3rd Vitality International Twenty20

मिचेल स्टार्क की फिटनेस ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए एक चिंता का विषय है। मैदान पर फिसलकर गिरने के बाद मिचेल स्टार्क को ग्रोइन इंजरी हुई है। पहले वनडे में मिचेल स्टार्क अपने कोटे के पूरे दस ओवर डालने में सफल रहे थे लेकिन उन्हें एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ था। ऑस्ट्रेलिया की टीम को 294 रन का बचाव करने में मिचेल स्टार्क ने बड़ा योगदान दिया और अपने स्पैल में महज 47 रन उन्होंने खर्च किये। देखना होगा दूसरे वनडे में स्टार्क मैदान पर उतरते हैं या नहीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now