Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News- फाफ डू प्लेसी से बहस के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड पर लगा जुर्माना

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 28 Jan 2020, 18:37 IST

फाफ डू प्लेसी और स्टुअर्ट ब्रॉड
फाफ डू प्लेसी और स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ आईसीसी ने बड़ी कार्रवाई की है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी से कहासुनी के बाद ब्रॉड पर मैच फीसद का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा उन्हें एक डीमेरिट प्वॉइंट भी दिया गया।

जोहांन्सबर्ग टेस्ट मैच के चौथे दिन ब्रॉड ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी से बीच मैदान में बहस की। जिसकी वजह से उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई। पिछले 2 साल में उन्होंने ऐसा दूसरी बार किया है और अब उनके कुल 2 डीमेरिट प्वॉइंट हो गए हैं। इस सीरीज को 3-1 से इंग्लैंड ने अपने नाम किया लेकिन पूरी श्रृंखला के दौरान कई खिलाड़ियों पर बैन और जुर्माना लगा।

ये भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी 2019-20 के 7वें राउंड के दूसरे दिन के खेल का राउंड अप

विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर पर फाइन लगा। इसके अलावा अपनी आखिरी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेल रहे तेज गेंदबाज वर्नन फिलैंडर पर भी फाइन लगाया गया। वहीं तीसरे टेस्ट मैच में जो रूट का विकेट लेने के बाद जिस तरह से कगिसो रबाडा ने सेलिब्रेशन किया, उसकी वजह से उन पर भी 1 मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया और वे आखिरी मैच नहीं खेल पाए। इसके अलावा स्लो ओवर रेट के कारण दक्षिण अफ्रीका से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 6 प्वॉइंट भी छीन लिए गए।

Published 28 Jan 2020, 18:37 IST
Advertisement
Fetching more content...