IPL फाइनल में पहुंचते ही हैदराबाद का ऑस्ट्रेलिया से पुराना कनेक्शन आया सामने, KKR की बढ़ी चिंता

SRH और KKR के बीच होगा फाइनल (Photo Credit - IPLT20)
SRH और KKR के बीच होगा फाइनल (Photo Credit - IPLT20)

SRH Australia Connection : सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंच गई है। उन्होंने चेन्नई में खेले गए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराया। वहीं सनराइजर्स के आईपीएल फाइनल में पहुंचते ही उनका ऑस्ट्रेलिया से एक पुराना कनेक्शन सामने आ गया है। इससे यही संकेत मिलते हैं कि हैदराबाद की टीम इस बार भी आईपीएल चैंपियन बन सकती है और केकेआर का सपना टूट सकता है।

दरअसल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पैट कमिंस की अगुवाई में इस बार फाइनल में पहुंची है। टीम ने उनको ऑक्शन के दौरान काफी महंगे दाम में खरीदा था और जब उनको टीम में लिया गया था, तभी ये पता चल गया था कि सनराइजर्स के अगले कप्तान वही होंगे। पैट कमिंस ने भारत में हुए वर्ल्ड कप में अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाया था और इसी वजह से सनराइजर्स ने उनको अपना कप्तान नियुक्त करने में देर नहीं लगाई।

पैट कमिंस ने हैदराबाद टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को सही भी साबित किया और अब उनकी अगुवाई में टीम फाइनल में खेलने के लिए तैयार है। हैदराबाद के फाइनल में पहुंचने पर उनका ऑस्ट्रेलिया से एक पुराना कनेक्शन निकलकर सामने आया है, जिससे यही प्रतीत होता है कि क्या इस बार भी सनराइजर्स की टीम चैंपियन बन सकती है। दरअसल ओवरऑल हैदराबाद ने अभी तक दो बार ट्रॉफी जीती है। हालांकि एक बार 2009 में टीम का नाम अलग था और तब डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद टीम थी। उस टीम ने एडम गिलक्रिस्ट की अगुवाई में टाइटल जीता था।

पैट कमिंस इतिहास दोहरा सकते हैं

इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जब बनी तो उन्होंने 2016 में टाइटल अपने नाम किया था। उस वक्त टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर थे। यानि कि हैदराबाद ने अपने दोनों ही टाइटल एक ऑस्ट्रेलियाई की कप्तानी में जीते थे और इस बार वो एक बार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की कप्तानी में ही फाइनल में पहुंचे हैं और उनके पास इतिहास दोहराने का मौका है। अब देखने वाली बात होगी कि पैट कमिंस टीम को चैंपियन बना पाते हैं या नहीं। उनके पास ये बेहतरीन मौका है कि वो रिकॉर्ड बुक में अपना भी नाम दर्ज करा लें।

Quick Links

App download animated image Get the free App now