Create
Notifications

सूर्यकुमार यादव ने अपनी सफलता का श्रेय मुंबई इंडियंस की टीम में वापसी को दिया

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव
Nitesh
ANALYST

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने क्रिकेट (Cricket) में अपनी सफलता का श्रेय मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम में अपनी वापसी को दिया है। उनका कहना है कि जब 2018 में वो केकेआर से मुंबई की टीम में आए उसके बाद से उनका पूरा करियर ही बदल गया।

सूर्यकुमार यादव के मुताबिक मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने उन्हें काफी सपोर्ट किया और कप्तान रोहित शर्मा ने उन पर विश्वास जताया। इसी वजह से वो आईपीएल में इतने सफल रहे और भारतीय टीम में चुने गए।

सूर्यकुमार यादव ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2011 में मुंबई इंडियंस टीम के साथ की थी। वो वहां पर तीन सीजन तक रहे लेकिन ज्यादा मौके नहीं मिलने की वजह से उतना प्रभाव नहीं डाल सके थे। इसके बाद वो केकेआर की टीम का हिस्सा बने। फिर 3 साल बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस में वापसी की और उसके बाद से उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

ये भी पढ़ें: युवा खिलाड़ी का बयान, आईपीएल ऑक्शन के दो मिनट बाद विराट कोहली ने मुझे किया था मैसेज

सूर्यकुमार यादव का बयान

स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से मुंबई इंडियंस ने मुझे काफी सपोर्ट किया। मुझे अभी भी याद है जब 2018 में मैं केकेआर से मुंबई में आया था। केकेआर में मेरा रोल पूरी तरह अलग था। मैं लोअर ऑर्डर में बैटिंग किया करता था और फिनिशर की भूमिका निभाता था। लेकिन मुंबई इंडियंस में मेरा रोल एकदम क्लियर था। मुझे वहां पर टॉप ऑर्डर में बैटिंग करनी थी। उन्होंने मुझे ये जिम्मेदारी दी और कहा कि जाकर अपने आपको एक्सप्रेस करो। मुझे नंबर 4 पर बैटिंग करने का मौका मिला और मैंने ओपनिंग भी की।"

सूर्यकुमार यादव को काफी समय से भारतीय टीम में शामिल किए जाने की मांग उठ रही थी। वो घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। अब इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें: "दिग्गज का चौंकाने वाला बयान, कहा कम कीमत की वजह से स्टीव स्मिथ आईपीएल से पहले चोटिल हो सकते हैं"

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now