Create
Notifications

"सूर्यकुमार यादव की वजह से विराट कोहली को ओपनिंग करने का मौका मिला"

विराट कोहली
विराट कोहली
reaction-emoji
सावन गुप्ता

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के होने की वजह से ही विराट कोहली (Virat Kohli) भारत के लिए ओपनिंग कर पाए। जहीर खान के मुताबिक अगर सूर्यकुमार यादव टीम में ना होते तो शायद कप्तान कोहली ओपनिंग ना कर पाते।

विराट कोहली ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की। टीम को इसका जबरदस्त फायदा हुआ और दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 94 रन जोड़े। वहीं कप्तान विराट कोहली ने खुद 52 गेंद पर नाबाद 80 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: "वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए ये जरूरी हो जाता है कि पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका को हराए"

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान जहीर खान ने विराट कोहली के ओपनिंग करने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये सवाल पूछा जाना चाहिए कि ये संभव कैसे हुआ कि विराट कोहली ओपन कर सके। ऐसा इसलिए हो पाया क्योंकि आपके पास टीम में सूर्यकुमार यादव जैसा बल्लेबाज मौजूद था। सूर्यकुमार ने जाकर दिखाया कि वो नंबर 3 पर क्या कर सकते हैं। ये सोच मेरे हिसाब से यहीं से शुरु हुई और इसी वजह से विराट कोहली ने खुद को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट करने का फैसला किया। श्रेयस अय्यर को भी बैटिंग ऑर्डर में नीचे किया गया। इसलिए कोहली ने सोचा कि पारी की शुरुआत करना ज्यादा सही विकल्प रहेगा।"

विराट कोहली मैन ऑफ द सीरीज चुने गए

आपको बता दें कि विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया। वो काफी समय से अच्छे फॉर्म में नहीं दिखाई दे रहे थे लेकिन इस सीरीज में उन्होंने शानदार बैटिंग की। कप्तान कोहली ने पांच मैचों में 147.13 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 231 रन बनाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली और जोस बटलर के बीच हुए विवाद को लेकर इयोन मोर्गन ने दिया बड़ा बयान


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...