Create

विराट कोहली को घूरने वाली घटना को याद करते हुए सूर्यकुमार यादव ने बताई दिलचस्प कहानी 

सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली

कई बार क्रिकेट खिलाड़ियों को लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद मौका नहीं मिलता है और इसके बाद वह फिर से अपने बल्ले के साथ दावेदारी पेश करने लग जाते हैं। कुछ ऐसा ही मुंबई इंडियंस (MI) के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के साथ हुआ था, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना गया था। उसके बाद आईपीएल (IPL) 2020 के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक बेहतरीन पारी खेली थी और अपनी टीम को मैच भी जिताया था।

हालाँकि, मैच को सूर्यकुमार यादव और तत्कालीन भारतीय और आरसीबी कप्तान विराट कोहली के बीच फेस-ऑफ के लिए भी याद किया जाता है। कई प्रशंसकों ने कोहली के साथ निडरता से नज़रें मिलाने और उनकी स्लेजिंग में न फंसने के लिए यादव की सराहना की।

गौरव कपूर के चर्चित यूट्यूब शो, 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस' पर बोलते हुए, सूर्यकुमार यादव ने इस घटना को याद करते हुए खुलासा किया कि कैसे उन्होंने कोहली द्वारा उकसाने के बावजूद अपना संयम बनाए रखा। उन्होंने कहा,

मैदान पर उसकी ऊर्जा हमेशा दूसरे स्तर पर होती है। वह मैच दोनों पक्षों के जीतने के लिए महत्वपूर्ण था। इसलिए उसकी स्लेजिंग भी दूसरे स्तर पर थी। मैं खुद से कह रहा था, 'मुझे अपना फोकस रखना है और इस मैच को जिताना है चाहे कुछ भी हो। मैं च्युइंग गम चबा रहा था लेकिन अंदर से मैं डरा हुआ था।

यादव ने आगे बताया कि किस तरह मुंबई को जिताने पर ध्यान केंद्रित करने से उन्हें खुद को शांत रखने में मदद मिली। उन्होंने कहा,

वह मेरे पास चलकर आया और मैंने खुद से कहा, 'भाई, पैर पड़ रहा हूँ तेरे। कुछ बोलना नहीं! यह भी गुजर जाएगा।' मेरा बल्ला गिर गया और घूरने का सिलसिला खत्म हो गया। फिर मैंने पूरे मैच में उनकी ओर नहीं देखा और अपना सिर नीचे कर लिया और बल्लेबाजी जारी रखी।
youtube-cover

रन बनाते रहें, आपको वह भारतीय कैप मिलेगी - सूर्यकुमार यादव ने बताया कि रोहित शर्मा ने उनका समर्थन कैसे किया

सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम से चुने जाने के काफी समय पहले तक घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में ढेर सारे रन बनाये थे लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल रहा था। हालाँकि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने यादव से निरंतरता बनाये रखने को कहा क्योंकि उनका मानना था कि एक दिन वह निश्चित रूप से भारतीय टीम के लिए चुना जायेगा।

रोहित शर्मा के समर्थन को लेकर दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा,

आईपीएल 2020 सीजन के दौरान मेरा जन्मदिन था और विश करते हुए रोहित भाई ने कहा, 'हैप्पी बर्थडे। रन बनाते रहिए आपको वो भारतीय कैप मिल जाएगी।' उन्होंने हमेशा मुझे भारतीय टीम का दरवाजा तोड़ने के लिए हर मैच में रन बनाने के लिए समर्थन दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment