Create
Notifications

डेविड वॉर्नर के प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट खिताब जीतने के बाद पत्‍नी ने आलोचकों पर कसा तंज

डेविड वॉर्नर शानदार प्रदर्शन करके टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने
डेविड वॉर्नर शानदार प्रदर्शन करके टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने
Vivek Goel
FEATURED WRITER

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में बेहद खराब प्रदर्शन किया था, जिसके बाद कई लोगों ने कहा था कि उनका समय पूरा हो चुका है। इसक बाद वॉर्नर ने अपनी बल्‍लेबाजी में गजब का परिवर्तन किया और टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने। वॉर्नर की पत्‍नी कैंडिस (Candice Warner) ने अपने पति के आलोचकों पर तंज कसा है।

वॉर्नर ने 38 गेंदों में 53 रन बनाए और ऑस्‍ट्रेलिया को पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियन बनने में मदद की। इससे पहले खराब फॉर्म के कारण उन्‍हें आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने टीम से बाहर कर दिया था।

कैंडिस वॉर्नर ने मैच के बाद ट्वीट किया, 'आउट ऑफ फॉर्म, काफी उम्रदराज और धीमे! शुभकामनाएं डेविड वॉर्नर।'

Out of form, too old and slow! 😳🤣 congratulations @davidwarner31 https://t.co/Ljf25miQiM

डेविड वॉर्नर ने आईपीएल 2021 में 8 मैचों में 195 रन बनए थे। सात सालों में यह पहला मौका था जब उन्‍होंने टी20 लीग के संस्‍करण में 500 रन कम रन बनाए हैं। 35 साल के वॉर्नर ने फिर टी20 वर्ल्‍ड कप में धमाकेदार वापसी की और 7 पारियों में 289 रन बनाए।

वह टी20 वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। टूर्नामेंट में वह बाबर आजम (303) के बाद दूसरे सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। वॉर्नर टी20 वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा बाउंड्री जमाने वाले बल्‍लेबाज भी रहे। उन्‍होंने 32 चौके जमाए। 28 चौके के साथ दूसरे नंबर पर पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम रहे।

मैच के बाद डेविड वॉर्नर ने कहा, 'हमेशा प्रदर्शन करके अच्‍छा महसूस होता है। दो अभ्‍यास मैचों में पिच पर ज्‍यादा समय बिताने का समय नहीं मिला था। मगर मेरे लिए यह बेसिक्‍स पर जाने के बारे में हैं। कड़े, सिंथेटिक विकेट्स पर जाकर ज्‍यादा गेंदें खेलकर अभ्‍यास किया।'

यूएई में खेलने से मदद मिली: पैट कमिंस

ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का मनना है कि यूएई में आईपीएल खेलने से उनकी टीम को परिस्थितियों में ढलने में मदद मिली। ऑस्‍ट्रेलिया ने रविवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के फाइनल में न्‍यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी।

मिचेल मार्श (77*) और डेविड वॉर्नर (53) की उम्‍दा पारियों की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब जीता। ऑस्‍ट्रेलिया ने फाइनल मैच में न्‍यूजीलैंड को 7 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से मात दी।

कमिंस ने कहा, 'बहुत उत्‍साहित हैं। एक बार जब हम घर पहुंचेंने तब चीजें ठीक होंगी। हमें घर से काफी समर्थन मिला। वो रात के 1 बजे जागे और मैच देखकर हमारा समर्थन किया। यहां आईपीएल खेलना अच्‍छा रहा। हेजलवुड भी इस कारण परिस्थितियों में जल्‍दी खुद को ढाल सके।'


Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now