Create
Notifications

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर जमकर निकाली भड़ास

गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर निकाली भड़ास
गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर निकाली भड़ास
Vivek Goel
FEATURED WRITER

टीम इंडिया (India Cricket team) के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021(T20 World Cup 2021) में मिली हार के बाद कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर जमकर भड़ास निकाली है। गंभीर ने कहा कि अहम मौकों पर शांति की कमी और हर बात पर प्रतिक्रिया देने से कोहली का खेल के प्रति जुनून साबित नहीं होता है। पूर्व ओपनर ने कहा कि कोहली को हमेशा चेहरे पर जवाब देने की जरूरत नहीं है और उन्‍हें इसके बजाय केन विलियमसन की सकारात्‍मकता से सीख लेना चाहिए।

भारतीय टीम को रविवार को टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर 12 राउंड मैच में न्‍यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से शिकस्‍त मिली। यह आईसीसी इवेंट्स में न्‍यूजीलैंड की भारत पर ग्यारहवीं जीत है, जिसमें 2019 विश्‍व कप और विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल शामिल हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में गंभीर ने कहा कि टूर्नामेंट में स्थिति को देखते हुए भारत और न्‍यूजीलैंड पर दबाव समान था। उन्‍होंने कहा कि ऐसी स्थिति में विलियमसन की शांति का टीम के साथियों पर ज्‍यादा सकारात्‍मक असर पड़ा। कोहली के जोश का भारतीय खिलाड़‍ियों पर उतना सकारात्‍मक असर नहीं पड़ा।

गौतम गंभीर ने कहा, 'न्‍यूजीलैंड भी उसी स्थिति में थी, जिस स्थिति में भारत था। तो दोनों पर बराबर का दबाव था। मेरा मानना है कि इसकी शुरूआत लीडर्स से होती है। न्‍यूजीलैंड में इसकी शुरूआत केन विलियमसन से होती है, जो शांत रहे। आपको हमेशा चेहरे पर रहने की जरूरत नहीं है। आपको हमेशा अपनी भावनाएं दिखाने की जरूरत नहीं है। कभी आपको बस सकारात्‍मक और शांत रहने की जरूरत है, जो टीम के लिए अच्‍छी होती है। हर चीज पर प्रतिक्रिया देने का मतलब यह नहीं कि आप किसी और से ज्‍यादा जुनूनी हैं।'

गौतम गंभीर ने आगे कहा, 'केन विलियमसन ने हर बात पर प्रतिक्रियाएं नहीं दी, लेकिन उनके शांति को देखिए। कभी इस तरह के अहम मैच में आपकी शांति आपके लिए ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण होती है न कि आपका उत्‍साह या हर चीज पर दी गई प्रतिक्रिया।'

बता दें कि भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 20 ओवर में 7 विकेट पर 110 रन बनाए। जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 14.3 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

केन विलियमसन शानदार कप्‍तान: गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि न्‍यूजीलैंड की हालिया सफलता का श्रेय केन विलियमसन रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि न्‍यूजीलैंड में टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने की क्षमता है।

गंभीर ने कहा, 'मेरा मानना है कि कप्‍तान और लीडर बहुत महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और केन विलियमसन उस हिसाब से शानदार कप्‍तान हैं। अब उनके पास टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने का मौका भी है।'

भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने सभी मुकाबले जीतने की जरूरत है। हालांकि, विराट कोहली की टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अन्‍य मैचों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। भारत का अब 3 नवंबर को सामना अफगानिस्‍तान से अबुधाबी में होगा।


Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now