Create

हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के लिए तैयार हैं या नहीं? एक और नेट सेशन का इंतजार

भारतीय टीम के अगले नेट सेशन में हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर ध्‍यान दिया जाएगा
भारतीय टीम के अगले नेट सेशन में हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर ध्‍यान दिया जाएगा
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय (India Cricket team) ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) रविवार को न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के खिलाफ होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) के मुकाबले में गेंदबाजी करने के लिए उपलब्‍ध हो सकते हैं। शुक्रवार को हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी अभ्‍यास सत्र की प्रगति देखी जाएगी।

हार्दिक पांड्या ने बुधवार को नेट्स पर गेंदबाजी की और यह समझा जा सकता है कि अगर दुबई अंतरराष्‍ट्रीय‍ क्रिकेट स्‍टेडियम में जरूरत पड़ी तो उन्‍हें अपने कोटे के चार ओवर डालने के लिए तैयार रहना पड़ सकता है।

हालांकि, भारतीय टीम प्रबंधन ने हार्दिक पांड्या को शुक्रवार को दोबारा गेंदबाजी करने को कहा है ताकि उनकी फिटनेस परखी जा सके और यह फैसला लिया जाए कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उनका चयन किया जा सकेगा या नहीं। भारतीय टीम का गुरुवार को कोई नेट सेशन नहीं होगा।

28 साल के हार्दिक पांड्या को पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले में दाएं कंधे में चोट भी लगी थी। बीसीसीआई ने बताया था कि हार्दिक पांड्या को स्‍कैन्‍स के लिए ले जाया गया। उस मैच में हार्दिक पांड्या ने फील्डिंग नहीं की थी। बहरहाल, रिपोर्ट्स में स्‍पष्‍ट हुआ कि पांड्या न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए उपलब्‍ध रह सकते हैं।

याद दिला दें कि हार्दिक पांड्या ने बुधवार को फिटनेस ड्रिल्‍स भी की थी, जिसमें छोटे स्प्रिंट्स शामिल थे। उन्‍होंने यह ट्रेनिंग स्‍ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई और फिजियो नितिन पटेल की निगरानी में की थी। गेंदबाजी का अभ्‍यास करने के बाद हार्दिक पांड्या ने बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ के साथ भी नेट्स पर समय बिताया।

कोहली को पांड्या से गेंदबाजी की उम्‍मीद

हार्दिक पांड्या ने आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में गेंदबाजी की थी। उन्‍होंने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस और फिर टी20 वर्ल्‍ड कप के अभ्‍यास मैचों में भी गेंदबाजी नहीं की।

पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच से पहले हार्दिक पांड्या ने प्रसारणकर्ता से बातचीत में कहा था, 'पीठ ठीक है, थोड़ी नसें कमजोर हैं, लेकिन मैं अभी गेंदबाजी नहीं करूंगा। मैं नॉकआउट मुकाबलों तक गेंदबाजी करने के काबिल हो जाऊंगा। पेशेवर और मैं दोनों को फैसला करना है कि मैं कब गेंदबाजी कर सकूंगा।'

कप्‍तान विराट कोहली ने भी कहा था कि वह हार्दिक पांड्या से उम्‍मीद कर रहे हैं कि टूर्नामेंट के दौरान किसी स्थिति में वह उनसे दो ओवर कराएं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...