Create
Notifications

'जब टीमें इंग्लैंड के सामने आएं तो उन्हें डर जरुर लगना चाहिए'

इंग्लैंड की टीम को टूर्नामेंट में कम बिलकुल नहीं आँका जा सकता है
इंग्लैंड की टीम को टूर्नामेंट में कम बिलकुल नहीं आँका जा सकता है
ANALYST

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) खुद और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के टीम में नहीं होने के बावजूद संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में इंग्लैंड की संभावनाओं को लेकर आश्वस्त हैं। आर्चर का मानना है कि कोई भी टीम जब इंग्लैंड की टीम के सामने खेलने के लिए आए तो उन्हें डर जरुर रहना चाहिए।

आर्चर अपनी दाहिनी कोहनी में स्ट्रेस फ्रैक्चर के वापस आने की वजह से इस मेगा इवेंट में नहीं खेल पाएंगे, जबकि स्टोक्स को टीम में शामिल नहीं किया गया था क्योंकि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे। आर्चर लम्बे समय से मैदान पर नहीं आए हैं और उनकी चोट एक बड़ी समस्या बनी हुई है।

डेली मेल के कॉलम में आर्चर ने कहा कि हां मैं और बेन स्टोक्स उपलब्ध नहीं हैं लेकिन मुझे चिंता नहीं है कि टीम का खेल कैसा होगा। मैं जानता हूँ कि हमारी अनुपस्थिति में भी टीम के पास खिलाड़ियों के रूप में गहराई है। हम लम्बे समय से सफल रहे हैं। रैंकिंग में टॉप रहे हैं और खिलाड़ी भी हावी रहे हैं। अगले कुछ सप्ताह में जब टीमें हमारे सामने आए तो उन्हें डर हो।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड की टीम पिछले वर्ल्ड कप में फाइनल में पहुँचने में सफल रही थी। टी20 वर्ल्ड कप 2016 में उस समय वेस्टइंडीज ने उन्हें पराजित किया था। वह टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया गया था। इस बार भी टूर्नामेंट भारत में होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे यूएई में आयोजित कराया जा रहा है। हालांकि भारत इस समय भी मेजबान है। देखना होगा कि इस बार इंग्लैंड की टीम का खेल कैसा रहेगा।

इंग्लैंड की टीम

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, टॉम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

रिजर्व खिलाड़ी: लियाम डॉसन, रीस टॉपली, जेम्स विन्स।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now