Create

सलमान बट ने दक्षिण अफ्रीका की पाकिस्तान की टीम से तुलना करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

दक्षिण अफ्रीका को टूर्नामेंट में एकजुट प्रदर्शन करना होगा
दक्षिण अफ्रीका को टूर्नामेंट में एकजुट प्रदर्शन करना होगा
reaction-emoji
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के शुरू होने से पहले ही दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की टीम अपने स्क्वॉड को लेकर चर्चा में बनी हुयी थी। टीम ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट के लिए नहीं शामिल किया था युवाओं को मौका देते हुए उन्हें स्क्वॉड में चुना। हालांकि टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने अच्छा खेल दिखाते हुए एक बड़ी जीत दर्ज की। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने दक्षिण अफ्रीका को 2009 का टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) जैसी टीम बताया। बट के मुताबिक जिस तरह पाकिस्तान की टीम 2009 में एकजुट नहीं थी लेकिन बाद में उन्होंने टूर्नामेंट जीता, उसी तरह दक्षिण अफ्रीका भी इतिहास दोहरा सकती है।

हाल ही में टीम के प्रमुख बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक ब्लैक लाइव्स मैटर के समर्थन में घुटने ना टेकने की वजह से खुद को वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से बाहर रखा था और इस वजह से दक्षिण अफ्रीका की टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की उम्मीदों को एक बड़ा झटका भी लगा। हालांकि आज डीकॉक ने इस मुद्दे पर माफी मांगी और उन्होंने आगामी मैचों में ब्लैक लाइव्स मैटर के समर्थन में घुटने टेकने की बात कही।

दक्षिण अफ्रीकी खेमे में मुद्दों के बारे में बोलते हुए, सलमान बट ने कहा कि अगर वे एकजुट होकर खेलते हैं तो एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन कर सके हैं। बट ने कहा,

अगर क्विंटन डीकॉक कंट्रोवर्सी को पीछे छोड़ते हुए, अच्छा प्रदर्शन करने लगते हैं, तो वे टी20 वर्ल्ड कप में अच्छी चुनौती पेश कर सकते हैं। मेरे लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम 2009 टी20 वर्ल्ड कप के विजेता पाकिस्तान जैसी है। हम भी अलग-अलग थे। लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा, हम साथ आए और जीत के लिए आगे बढ़ते गए।

दक्षिण अफ्रीका के पास सभी विभाग में अच्छे खिलाड़ी मौजूद हैं - सलमान बट

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीकी स्क्वॉड की मजबूतियों के बारे में बात करते हुए बट ने कहा,

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी और गेंदबाजी अच्छी है। उन्हें बस संभलने की जरूरत है। मिलर मैच विजेता हैं, मार्कराम शानदार फॉर्म में हैं,वैन डेर डूसन अच्छे खिलाड़ी हैं। उनके पास महाराज और शम्सी के रूप में दो विशेषज्ञ स्पिनर हैं। रबाडा और नॉर्टजे हैं। उनके ग्रुप की सभी टीमें टैलेंट के मामले में एक-दूसरे के करीब हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक टूर्नामेंट में दो मैच खेले हैं। पहले मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने वेस्टइंडीज को हराते हुए आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...