Create
Notifications

"अब यह मजाक नहीं बचा", शोएब अख्‍तर ने मौका-मौका विज्ञापन पर उठाई आपत्ति

शोएब अख्‍तर चाहते हैं कि भारत-पाकिस्‍तान के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल हो
शोएब अख्‍तर चाहते हैं कि भारत-पाकिस्‍तान के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल हो
Vivek Goel
FEATURED WRITER

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने मौका मौका विज्ञापन के खिलाफ नाखुशी जताई है। उन्‍होंने कहा कि यह विज्ञापन अब मजाकिया नहीं बचा। उन्‍होंने साथ ही इच्‍छा जताई कि भारत (India Cricket team) को एक और मौका मिलना चाहिए कि वो टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) फाइनल में पाकिस्‍तान को मात दे।

मौका-मौका विज्ञापन की शुरूआत 2015 वनडे वर्ल्‍ड कप में भारत-पाकिस्‍तान मैच से पहले हुई थी। मौका-मौका का मकसद था कि पाकिस्‍तान टीम के पास विश्‍व कप में भारत के खिलाफ पहली बार जीत दर्ज करने का मौका है।

हालांकि, मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी और विश्‍व कप में लगातार हार के सिलसिले को तोड़ा। अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्‍ट करते हुए शोएब अख्‍तर ने कहा कि वो टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल्‍स में भारत-पाकिस्तान को भिड़ते हुए देखना चाहते हैं।

वीडियो में शोएब अख्‍तर ने मौका विज्ञापन के खिलाफ गुस्‍सा जाहिर किया और कहा कि इसने गौरवान्वित देश पाकिस्‍तान को नुकसान पहुंचाया है।

46 साल के शोएब अख्‍तर ने कहा, 'भारत के लिए, हम आपका फाइनल्‍स में इंतजार कर रहे हैं। क्‍योंकि हम आपको फाइनल्‍स में हराना चाहते हैं और इसलिए हम प्रार्थना कर रहे हैं कि आप फाइनल्‍स के लिए क्‍वालीफाई करें। हम भारत को फाइनल्‍स में दोबारा मौका देना चाहते हैं।'

अख्‍तर ने आगे कहा, 'मैं इस शब्‍द मौका का उपयोग इसलिए कर रहा हूं क्‍योंकि यह अब मजाक नहीं बचा। विज्ञापन बनाना ठीक है ताकि आनंद उठाएं। मगर आपने देश को निशाने पर लिया है, जो कि बहुत गौरवान्वित देश है। यह अब मजाक नहीं बचा क्‍योंकि इससे देश को नुकसान पहुंच रहा है, जो कि गौरवान्वित देश है।'

बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में क्‍वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी है। भारतीय टीम अब भी नॉकआउट चरण में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही थी।

अफगानिस्‍ता के खिलाफ मामला नहीं उठाइए: शोएब अख्‍तर

अफगानिस्‍तान को बुधवार को भारत के हाथों 66 रन की शिकस्‍त मिली। तब कुछ पाकिस्‍तानी फैंस ने ट्विटर पर कहा कि भारत-अफगानिस्‍तान मैच फिक्‍स था। बुरी बात यह रही कि यह आरोप हल्‍के अंदाज में नहीं लिए गए और इस बातचीत में कई खेल पत्रकार व यूजर्स शामिल हो गए।

शोएब अख्‍तर ने कहा कि फैंस को अफगानिस्‍तान के खिलाफ कुछ भी विवादित बात कहने से बचना चाहिए। अख्‍तर ने कहा कि मोहम्‍मद नबी के नेतृत्‍व वाली टीम ने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास किया, लेकिन भारत ने ज्‍यादा बेहतर प्रदर्शन किया।

शोएब अख्‍तर ने कहा, 'मगर फिर, कृपया अफगानिस्‍तान के खिलाफ मामला नहीं उछाले। हर कोई जानता है कि उनके देश में मौजूदा हालात क्‍या है। वो काफी परेशानी और जोखिम में हैं। कृपया अफगानिस्‍तान पर आरोप लगाने से खुद को बचाइए। उन्‍होंने अपना सर्वश्रेष्‍ठ दिया। अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक नहीं, लेकिन टी20 क्रिकेट में वह सर्वश्रेष्‍ठ टीमों के खिलाफ जोर लगाकर खेलती है।'


Edited by Vivek Goel
comments icon1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now