Create

"इंग्‍लैंड को सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी से ओपनिंग कराना चाहिए" माइकल एथरटन का अहम सुझाव

माइकल एथरटन का इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम को अहम सुझाव
माइकल एथरटन का इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम को अहम सुझाव
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व कप्‍तान माइकल एथरटन (Michael Atherton) का मानना है टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के बचे हुए मुकाबलों में राष्‍ट्रीय टीम के पास जेसन रॉय (Jason Roy) का उपयुक्‍त विकल्‍प जॉनी बेयरस्‍टो (Jonny Bairstow) है, जो पारी की शुरूआत कर सकता है।

माइकल एथरटन का मानना है कि अगर खिलाड़ी विभिन्‍न भूमिकाएं निभा सकता है तो टीम के संतुलन पर प्रभाव नहीं पड़ता है। ध्‍यान दिला दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान जसन रॉय को पिंडली में चोट लगी, जिसके बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

टाइम्‍स के लिए लिखे अपने कॉलम में एथरटन ने सलाह दी कि इंग्‍लैंड को जॉनी बेयरस्‍टो से ओपनिंग कराना चाहिए। एथरटन ने कहा कि डेविड मलान, मोइन अली और लियाम लिविंगस्‍टोन भी ओपनिंग के दावेदार हैं।

एथरटन ने लिखा, 'इंग्‍लैंड को बदलाव करना पड़ेंगे। सबसे सीधा बदलाव होगा जॉनी बेयरस्‍टो को ऊपर भेजना, जिन्‍होंने टी20 क्रिकेट में अधिकांश इंग्‍लैंड के लिए पारी की शुरूआत की है। सैम बिलिंग्‍स मिडिल ऑर्डर या फिर अच्‍छे फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'इसमें ज्‍यादा खलल नहीं होगा और दोनों खिलाड़‍ियों को वो ही भूमिका निभाने को मिलेगी, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। टीम का संतुलन भी बरकरार रहेगा।'

53 साल के एथरटन ने आगे कहा, 'इंग्‍लैंड में कई खिलाड़ी ऑलराउंडर हैं तो उनके पास अन्‍य विकल्‍प भी हैं। डेविड मलान भी ओपनिंग कर सकते हैं या फिर मोइन अली, जो कोई भी भूमिका अदा कर लेते हैं। शनिवार की रात सबसे लंबा छक्‍का जमाने वालों में से एक लियाम लिविंगस्‍टोन ने टी20 क्रिकेट में पारी की शुरूआत की है। अगर इयोन मोर्गन टीम के संतुलन में बदलाव करना चाहते हैं तो रॉय की जगह कोई गेंदबाज ले सकता है।'

टूर्नामेंट में जेसन रॉय और जोस बटलर की ओपनिंग जोड़ी ने काफी सफलता हासिल की। रॉय ने पांच मैचों में 30.75 की औसत और 138.20 के स्‍ट्राइक रेट से 123 रन बनाए।

इंग्‍लैंड की अच्‍छी उपलब्धि: माइकल एथरटन

एथरटन ने यह भी लिखा कि इंग्‍लैंड ने अपने कुछ प्रमुख खिलाड़‍ियों के बिना भी नॉकआउट चरण में प्रवेश किया, जो दर्शाता है कि इस टीम में कितनी गहराई है।

एथरटन ने कहा, 'इंग्‍लैंड ने पहले स्‍थान पर रहते हुए यहां एक तरह से उपलब्धि हासिल की है क्‍योंकि उसके कई प्रमुख खिलाड़ी पहले से टूर्नामेंट से बाहर हैं। जोफ्रा आर्चर, सैम करन, स्‍टोक्‍स, मिल्‍स और अब रॉय बाहर हो गए हैं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'हां इंग्‍लैंड का विजयी अभियान जारी है। इससे पता चलता है कि इंग्‍लैड की सीमित ओवर टीम में कितनी गहराई हे।' इंग्‍लैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने आखिरी लीग मुकाबले में 10 रन से शिकस्‍त मिली थी। अब सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड का सामना न्‍यूजीलैंड से होगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...