Create

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप वॉर्म-अप में वेस्टइंडीज को हराया, दो बल्लेबाजों की शानदार पारी 

बाबर आजम और फखर जमान ने खेली शानदार पारियां
बाबर आजम और फखर जमान ने खेली शानदार पारियां
Rahul

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सुपर-12 राउंड की टीमों के आज से वॉर्म-अप मैच शुरू हुए। पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) और वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के बीच आईसीसी अकादमी में खेले गए वॉर्म-अप मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया। बाबर आजम और फखर जमान की शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तान ने यह मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम किया।

इससे पहले विंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। विंडीज के टॉप ऑर्डर ने धीमी और सधी हुई शुरुआत की लेकिन बीच में पारी लड़खड़ा गई। सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने 18 रन और आंद्रे फ्लेचर ने 2 रन बनाये। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये क्रिस गेल ने 30 गेंदों पर 20 रनों की बेहद धीमी पारी खेली।

मध्यक्रम में शिमरोन हेटमायर ने 28 रन और निकोलस पूरन ने 13 रनों की अहम पारी खेली और टीम के स्कोर को 100 रनों के पार पहुँचाया। पारी के आखिरी ओवर में कप्तान पोलार्ड ने 5 चौके जड़े और पाकिस्तान के सामने 130 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली और हारिस राउफ ने 2-2 विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने टीम को बढ़िया शुरुआत दी। दोनों के बीच में पहले विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी हुई। मोहम्मद रिजवान को विंडीज के दिग्गज गेंदबाज रवि रामपॉल ने क्लीन बोल्ड किया। उसके बाद बाबर आजम ने फखर जमान के साथ मिलकर 58 रनों की साझेदारी कर मैच को अपनी पकड़ में कर लिया। हेडन वॉल्श ने बाबर आजम को 50 रनों के स्कोर पर आउट किया और उसके तुरंत बाद मोहम्मद हफीज को पहली ही गेंद पर पवेलियन की राह दिखा दी।

लगातार दो विकेट गिरने के बाद फखर जमान और शोएब मलिक ने पाकिस्तान की पारी को संभाला और टीम को जीत दिला दी। फखर जमान ने 46 रनों की नाबाद पारी खेली।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...